Rajasthan: निर्भया की मां ने बलात्कार पर गहलोत के बयान को बताया शर्मनाक, बोली- ‘दोषियों का समर्थन करने की मानसिकता’

निर्भया की मां आशा देवी ने रविवार को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा दिए गए बलात्कार कानून की टिप्पणी के विरोध में नारा दिया और कहा कि यह उनकी "दोषियों का समर्थन करने की मानसिकता" को दर्शाता है।

निर्भया की मां आशा देवी ने रविवार को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा दिए गए बलात्कार कानून की टिप्पणी के विरोध में नारा दिया और कहा कि यह उनकी “दोषियों का समर्थन करने की मानसिकता” को दर्शाता है।

क्या था अशोक गेहलोत का बयान ?

दरअसल,  CM अशोक गहलोत ने शुक्रवार को दिल्ली में एक प्रेस वार्ता में कहा था कि “निर्भया कांड के बाद जब से मौत की सजा को लाया गया है, तब से बलात्कार के बाद हत्याएं बढ़ गई हैं। बलात्कारी सोचता है कि लड़की कल गवाह बनेगी, इसलिए वह न केवल बलात्कार करता है बल्कि उसे मारता भी है। देश भर में। ऐसा हो रहा है। यह एक बहुत ही खतरनाक प्रवृत्ति है”

Related Articles

अशोक गेहलोत को देना चाहिए स्तीफा !

निर्भया की मां आशा देवी ने गहलोत पर पलटवार करते हुए इसे ‘बेहद शर्मनाक’ बयान बताया। उन्होंने कहा “यह एक बहुत ही शर्मनाक बयान है, यह दर्दनाक है, खासकर उन परिवारों और लड़कियों के लिए जो इस तरह के जघन्य अपराधों का शिकार हुए हैं। उन्होंने (CM गहलोत) ने निर्भया का मजाक उड़ाया है, कानून उनकी सरकार द्वारा बनाया गया था।” आशा देवी ने आगे कहा कि गहलोत को माफी मांगनी चाहिए और राजस्थान के सीएम पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।

भाजपा ने साधा अशोक गहलोत पर निशाना !

केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि मुख्यमंत्री का बयान “दुर्भाग्यपूर्ण” है। उन्होंने कहा कि राजस्थान के मुख्यमंत्री राज्य में निर्दोष लड़कियों के खिलाफ अत्याचार की बढ़ती घटनाओं को रोकने में अपनी सरकार की विफलताओं को छिपाने की कोशिश कर रहे हैं। शेखावत ने कहा, “पिछले तीन सालों में राजस्थान- युवा मासूम बच्चियों पर अत्याचार का केंद्र बन गया है। इससे बड़ा दुर्भाग्य और कुछ नहीं हो सकता कि अपनी नाकामियों को छिपाने के लिए विवादित बयान देकर मुद्दे को तूल दिया जा रहा है।”

राजस्थान विधानसभा में विपक्ष के उप नेता राजेंद्र राठौर ने भी कहा कि गहलोत का बयान “दुर्भाग्यपूर्ण और शर्मनाक” है। राठौड़ ने कहा कि मुख्यमंत्री, जो गृह विभाग के भी प्रमुख हैं, बेतुके बयान देकर राज्य में बढ़ते बलात्कार के मामलों को रोकने में अपनी सरकार की विफलता से बच नहीं सकते हैं। भाजपा नेता ने कहा कि NCRB और पुलिस रिपोर्ट के आंकड़े बताते हैं कि राज्य बलात्कार के मामलों में देश में पहले स्थान पर है। उन्होंने यह भी दावा किया कि जनवरी 2020 से जनवरी 2022 तक POCSO अधिनियम के तहत 4,091 मामले दर्ज किए गए हैं।

लोकेश शर्मा ने किया गहलोत का बचाव !

अशोक गहलोत के ओएसडी लोकेश शर्मा ने रेप कानून की टिप्पणी पर सफाई दी और रेप कानून पर गहलोत का वीडियो शेयर करते हुए शर्मा ने कहा, ‘सुनिए और समझिये देशभर में रेप के बाद पीड़िता की हत्या के बढ़े चलन को लेकर मुख्यमंत्री जी ने चिंता व्यक्त करते हुए जिस रूप में अपनी बात रखी उसे संदर्भ से हटकर अकारण ही विवाद का विषय बनाया जा रहा है। उन्होंने इसे एक खतरनाक ट्रेंड बताया जोकि सभी के लिए चिंता की बात है।”

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button