महाराष्ट्र के राज्यपाल (Governor) को मिली अस्पताल से छुट्टी !

महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को रविवार को यहां के एक अस्पताल से छुट्टी दे दी गई, जो कोविड-19 से उबरने के बाद अधिकारियों ने कहा।

महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को रविवार को यहां के एक अस्पताल से छुट्टी दे दी गई, जो कोविड-19 से उबरने के बाद अधिकारियों ने कहा। 80 वर्षीय कोश्यारी को संक्रमण के लिए सकारात्मक परीक्षण के बाद बुधवार को दक्षिण मुंबई के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। राजभवन द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि राज्यपाल चार दिनों तक अस्पताल में रहने के बाद अपने आधिकारिक आवास पर लौट आए।

 

केवल हल्के लक्षण हैं

बुधवार को एक ट्वीट में, राज्यपाल ने कहा,“मैंने COVID-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है। केवल हल्के लक्षण हैं। हालांकि मुझे एहतियात के तौर पर एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है।” इससे एक दिन पहले, शिवसेना के कैबिनेट मंत्री एकनाथ शिंदे ने राज्य में व्यस्त राजनीतिक गतिविधियों को बंद करते हुए अपनी ही पार्टी के खिलाफ विद्रोह शुरू कर दिया था।

कांग्रेस भी सत्तारूढ़ गठबंधन का हिस्सा

शिवसेना के अधिकांश विधायकों ने शिंदे का समर्थन किया और गुवाहाटी में उनके साथ शामिल हो गए, जहां वे सभी वर्तमान में डेरा डाले हुए हैं। उनके विद्रोह ने शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार को पतन के कगार पर धकेल दिया है। राकांपा और कांग्रेस भी सत्तारूढ़ गठबंधन का हिस्सा हैं।

COVID-19 स्थिति की समीक्षा

कोश्यारी ने 22 जून को COVID-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया था और उन्हें दक्षिण मुंबई के रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इस बीच, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शनिवार को राज्य में COVID-19 स्थिति की समीक्षा की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button