प्रतापगढ़: रुका प्रशासन के बुल्डोजर का पहिया

प्रतापगढ़ में व्यापारियो के आगे झुका प्राशासन

व्यापारियो के विरोध के चलते रुका प्रशासन के बुल्डोजर का पहिया, ताज़ा मामला नगर कोतवाली के सब्जी मंडी का है. जहां अवैध दुकानों पर बुल्डोजर चलाने पहुँची प्रशासन की टीम को जमकर विरोध और हंगामे का सामना करना पड़ा .

सब्जी मंडी के व्यापारियो और स्थनीय नेताओ ने बुल्डोजर के सामने बैठ और लेट कर जमकर प्रदर्शन किया,अवैध अतिक्रमण पर बुल्डोजर चलने से रोक दिया,जिसके बाद प्रशासन का बुल्डोजर तीसरी बार बैरंग लौट आया,इस दौरान एसडीएम सदर,सीओ,ईओ नगर पालिका सैकड़ो पुलिस बल के साथ मौजूद रहे.

प्रशासन घंटो तक अवैध कब्जे को हटाने के लिए घंटो तक अड़ा रहा लेकिन व्यापारियों और नेताओं के विरोध के चलते पुलिस-प्रशासन का बुल्डोजर नही चल सका,जिसके बाद चार बुल्डोजर के साथ तीन घंटे के बाद प्रशासन को तीसरी बार बैरंग वापसी करना पड़ा.

आपको बताते चले कि प्रतापगढ़ के सब्जी मंडी में नगर पालिका अपनी जमीन बताते हुए वहां अवैध अतिक्रमण हटाने का प्रयास कर रही है,लेकिन सैकड़ो व्यापारी भी वहां उस जमीन पर अपनी दुकान होने का दावा करते है,लेकिन व्यापारियो द्वारा वकील और नेताओं की मदद से वहां पर प्रशासन का विरोध करते है.

भारी भीड़ देख पुलिस प्रशासन को वापस लौटना पड़ा,वही नगर पालिका के अधिशाषी अधिकारी मुदित सिंह का कहना है कि सब्जी मंडी में नगर पालिका की जमीन पर दो दर्जन अवैध कब्जादार है,आज अफसरों के साथ सैकड़ो पुलिस कर्मी कब्जा हटाने के लिए पहुचे थे.

नगर पालिका द्वारा पूरा पेपर भी अफसरों को दिखाया गया लेकिन वहां अतिक्रमण क्यों नही हट पाया वो समझ से परे है,हमारा पुलिस-प्रशासन भी उनकी बातों आ जाता है,जिसके चलते अतिक्रमण नही हट पा रहा है,

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button