पीएम मोदी ने चटनी भेजने वाली महिला को 15 अगस्त का दिया न्योता !

इस समारोह में खूब भली भाती देखने को मिलता है इसके अलावा हर साल कुछ आम लोग और स्कूली बच्चे, एनसीसी कैडेट भी इसमें हिस्सा लेते हैं। इस बार जिन आम लोगों को न्योता भेजा गया है वो देश के दूर-दराज के हिस्सों में उल्लेखनीय काम कर रहे हैं।

भारत के स्वतंत्रता दिवस और गड्तंत्र दिवस की चर्चा देश भर में होती है इस कार्यक्रम का आयोजन हर साल इंडिया गेट के पास होता है और लाल किले के पास झंडा फेहराया जाता है इस समारोह में केंद्र सरकार के मंत्रियो, सांसदों और वरिष्ठ सरकारी अधिकारी शामिल होते है। आम जनता का जोश इस समारोह में खूब भली भाती देखने को मिलता है इसके अलावा हर साल कुछ आम लोग और स्कूली बच्चे, एनसीसी कैडेट भी इसमें हिस्सा लेते हैं। इस बार जिन आम लोगों को न्योता भेजा गया है वो देश के दूर-दराज के हिस्सों में उल्लेखनीय काम कर रहे हैं।woman send chutney to pm narendra modi now he call her as special guest for  independence day programmed in delhi at red fort - इस महिला ने भेजी चटनी,  चख कर PM

सुनीता रौतेला को मिला पीएम से आमंत्रण 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से स्वतंत्रता दिवस के खास मौके पर 1, 800 लोगों को न्योता भेजा गया है। इसमें शिक्षक, नर्स और डॉक्टर जैसे आम लोगों शामिल हैं। पीएम ने देहरादून की महिला को भी विशेष अतिथि के तौर पर स्वतंत्रता दिवस समारोह में आमंत्रित किया  है महिला ने कुछ समय पहले पीएम को चटनी भेजी थी। उत्तरकाशी के दूर-दराज इलाके में रहने वाली सुनीता सेब और दूसरे फलों से अचार, चटनी बनाने का काम करती हैं।

Independence Day 2018 PM Narendra Modi Kesariya Saafa In Red Fort 15 August  2018 - Independence Day 2018: 5 साल में बदले PM नरेंद्र मोदी के साफे, थी ये  खास बात

महिला ने कुछ समय पहले पीएम को चटनी भेजी थी

प्रधानमंत्री कार्यालय से न्योता मिलने पर खुशी जाहिर करते हुए सुनीता ने कहा कि यह दूर-दराज के इलाके में काम करने वालों के लिए प्रोत्साहन है। उत्तराखंड की महिला सुनीता रौतेला को प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से आमंत्रण पत्र मिला है। चार महीने पहले सुनीता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चटनी का एक जार भेजा था। सुनीता उत्तरकाशी के दूर-दराज इलाके में स्थित एक गांव की सीमांत सेब उत्पादक हैं। वे ग्रामीणों के साथ मिलकर सेब की चटनी और जैम बनाने का काम करती हैं। सुनीता पीएम दफ्तर से आमंत्रण मिलने से बहुत उत्साहित हैं और उनका कहना है कि यह हमारे मेहनत का नतीजा है कि पीएम से सराहना मिली है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button