Protest against terrorism: कश्मीरी हिन्दुओं ने आतंकवाद के खिलाफ किया विरोध, ‘जीने दो’ के लगाए नारे !

जम्मू कश्मीर में एक बार फिर आतंकवादी हमले के विरोध में कश्मीरी हिंदुओं ने प्रदर्शन किया बीते मंगलवार को शोपियां में आतंकियों की गोली से एक कश्मीरी पंडित की मौत हो गयी थी।

जम्मू कश्मीर में एक बार फिर आतंकवादी हमले के विरोध में कश्मीरी हिंदुओं ने प्रदर्शन किया बीते मंगलवार को शोपियां में आतंकियों की गोली से एक कश्मीरी पंडित की मौत हो गयी थी, और उसी हमले में मृतक का भाई घायल हो गया। जिसके बाद जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में एक समूह ने बुधवार को विरोध प्रदर्शन किया। बता दें मंगलवार को शोपियां के छोटेपोरा इलाके में एक सेब के बाग में आतंकियों ने आम नागरिकों पर गोलियां चला दीं जिसमे कश्मीरी पंडित सुनील कुमार की मौत हो गई थी।

बर्बर कृत्य के लिए आतंकवादियों को बख्शा नहीं जाएगा: उपराज्यपाल मनोज सिन्हा

जम्मू-कश्मीर में हुई आतंकी घटना के बाद जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने दुःख जताते हुए और घटना कि निंदा करते हुए कहा बर्बर कृत्य के लिए जिम्मेदार आतंकवादियों को बख्शा नहीं जाएगा। सिन्हा ने ट्वीट किया कि “शोपियां में नागरिकों पर हुए घृणित आतंकी हमले पर शब्दों से परे। मेरी संवेदनाएं सुनील कुमार के परिवार के साथ हैं। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। यह हमला सभी की कड़ी निंदा का पात्र है। बर्बर कृत्य के लिए जिम्मेदार आतंकवादी नहीं करेंगे बख्शा जाए।

घाटी छोड़कर जम्मू और दिल्ली जैसे सुरक्षित स्थानों पर चले जाएं लोग

कश्मीरी पंडित संघर्ष समिति ने मंगलवार को समुदाय के सदस्यों से कहा कि वे घाटी छोड़कर जम्मू और दिल्ली जैसे सुरक्षित स्थानों पर चले जाएं।केपीएसएस प्रमुख संजय टिक्कू ने कहा, “कश्मीर में कश्मीरी पंडितों पर एक और घातक हमले के साथ, आतंकवादियों ने स्पष्ट कर दिया है कि वे कश्मीर घाटी में सभी कश्मीरी पंडितों को मारने जा रहे हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि हम इन हमलो को पिछले 32 वर्षों से देखते आ रहे है। सरकार अल्पसंख्यकों, खासकर कश्मीरी पंडितों को सुरक्षा प्रदान करने में विफल रही है। हम कब तक ऐसे ही मरते रहेंगे?

 

उमर अब्दुल्ला ने भी की हत्या की निंदा

नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने भी हत्या पर सवेंदना वक्त करते हुए कहा कि आज दक्षिण कश्मीर से बहुत दुखद खबर है। एक दुर्घटना और एक आतंकवादी हमले ने मौत और पीड़ा का निशान छोड़ दिया है। मैं शोपियां में आतंकवादी हमले की स्पष्ट रूप से निंदा करता हूं जिसमें सुनील कुमार मारे गए थे। और पिंटो कुमार घायल हो गए। परिवार के प्रति मेरी संवेदना।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button