Independence Day: पीएम मोदी ने महंगाई के मुद्दे पर कही बड़ी बात !

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले की प्राचीर से कहा कि उनके नेतृत्व में केंद्र सरकार ने महंगाई को नियंत्रित करने के लिए 'भरसक प्रयास' किये।

पूरे देश में आज 77 स्वतंत्रता दिवस मनाया जा रहा है। इस अमृत महोतसव आम जनता खूब बड़ चढ़ कर हिस्सा ले रही है लोगो के मन में इस दिन को लेके काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। इस बार भी देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले से झंडा फेहराया और सलामी दी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले की प्राचीर से कहा कि उनके नेतृत्व में केंद्र सरकार ने महंगाई को नियंत्रित करने के लिए ‘भरसक प्रयास’ किये।

Tamato Price hike in delhi mother dairy selling at 259 - Tamato Price:  दिल्ली में टमाटर की कीमतों में फिर तेजी, दाम सुनकर लोग हो रहे 'लाल'; 250 के  पार पहुंचा रेट , एनसीआर न्यूज

केंद्र सरकार ने महंगाई को नियंत्रित करने के लिए किये ‘भरसक प्रयास’

देश के 77वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर राष्ट्र को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज पूरी दुनिया महंगाई के संकट से जूझ रही है और पूरी दुनिया की अर्थव्यवस्था को महंगाई ने दबोच कर रखा है। पीएम मोदी ने कहा, “भारत ने महंगाई को नियंत्रित रखने के लिए भरसक प्रयास किए हैं। पिछले कालखंड की तुलना में हमें कुछ सफलता भी मिली है। दुनिया से हमारी चीजें अच्छी हैं, बस यही सोचकर हम नहीं रह सकते।

These episodes are short lived': RBI's 'Five Facts' on rising tomato prices  in India | Mint

मध्यम वर्ग के लिए एक योजना

मुझे तो, मेरे देशवासियों पर महंगाई का बोझ कम से कम हो, इस दिशा में और भी कदम उठाने हैं। हम उन कदमों को उठाते रहेंगे, मेरा प्रयास निरंतर जारी रहेगा। “प्रधानमंत्री ने इस अवसर पर मध्यम वर्ग के लोगों के लिए कम ब्याज पर आवास खरीदने की सुविधा प्रदान करने की भी घोषणा की। उन्होंने कहा, “मध्यम वर्ग के लिए एक योजना लेकर आ रहे हैं। जो शहरों में रहते हैं लेकिन किराए के मकान में रहते हैं। झुग्गी-झोपड़ी में रहते हैं, अनधिकृत कॉलोनियों में रहते हैं ऐसे परिवारजन अगर अपना मकान बनाना चाहते हैं तो बैंक से जो कर्ज मिलेगा, उसके ब्याज में राहत देकर हमने लाखों रुपये की मदद करने का निर्णय किया है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button