प्रधानमंत्री मोदी का बड़ा ऐलान: 2025 तक अचानक कम हो जाएंगी पेट्रोल की कीमत !

पेट्रोल के साथ सस्ता ईंधन पहले से ही बेचा जा रहा है। भविष्य में ईंधन की कीमतों को और कम करने के लिए पूरे देश में 20 प्रतिशत इथेनॉल मिश्रित पेट्रोल बेचा जाएगा।

देश के कई हिस्सों में पेट्रोल के साथ सस्ता ईंधन पहले से ही बेचा जा रहा है। भविष्य में ईंधन की कीमतों को और कम करने के लिए पूरे देश में 20 प्रतिशत इथेनॉल मिश्रित पेट्रोल बेचा जाएगा। और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज घोषणा की कि यह 2025 तक प्रभावी होगा।

Petrol Pump Icon Vector Art, Icons, and Graphics for Free Download

 पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी का ग्राफ

पिछले कुछ वर्षों में भारतीयों ने कोविड महामारी, वित्तीय अस्थिरता, रूस-यूक्रेन युद्ध जैसे विभिन्न कारणों से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी का ग्राफ देखा है। फिलहाल वह कीमत स्थिर है लेकिन पहले से काफी ज्यादा है। लेकिन इस बीच सरकार की ओर से एक बड़ा कदम उठाया जा रहा है।  इससे अगले दो साल में ईंधन की कीमतें कम हो सकती हैं।

No talk is complete without energy…happy to share our learnings': PM at G20 | Latest News India - Hindustan Times

तकनीकी अंतर को भरने का ढूंढना होगा रास्ता: PM MODI

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज जी20 ऊर्जा मंत्रियों के शिखर सम्मेलन को संबोधित करते हुए घोषणा की कि 2025 तक भारत में हर जगह 20 फीसदी इथेनॉल मिश्रित पेट्रोल बेचा जाएगा। मोदी ने आज कहा, ‘हमें तकनीकी अंतर को भरने का रास्ता ढूंढना होगा। इसके अलावा ईंधन आपूर्ति का मुद्दा भी सुनिश्चित करना होगा।

ध्यान दें कि 6 फरवरी को मोदी सरकार ने 11 राज्यों के 84 पेट्रोल पंपों पर 20 फीसदी इथेनॉल मिश्रित ईंधन की बिक्री शुरू की थी. तब अमित शाह ने यह भी घोषणा की थी कि 2025 तक देश में हर जगह 20 फीसदी इथेनॉल मिश्रित पेट्रोल बेचा जाएगा. पता चला है कि केंद्र ने इस लक्ष्य को पूरा करने के लिए प्रतिदिन 9000 लीटर इथेनॉल उत्पादन का लक्ष्य रखा है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें FacebookTwitterInstagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button