#TV News: पाकिस्तानी सेना का विमान हुआ लापता !

पाकिस्तान की बढ़ती मुश्किलों को देखकर प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ (Prime Minister Shahbaz Sharif) का बयान भी सामने आया है कि कॉर्प कमांडर केटा लेफ्टिनेंट जनरल सरफराज अली सहित सीनियर अधिकारियों को ले जा रहे सैन्य हेलीकॉप्टर अचानक से गायब हो गया है। 

पाकिस्तान की बढ़ती मुश्किलों को देखकर प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ (Prime Minister Shahbaz Sharif) का बयान भी सामने आया है कि कॉर्प कमांडर केटा लेफ्टिनेंट जनरल सरफराज अली (Corp Commander Keta Lt Gen Sarfaraz Ali) सहित सीनियर अधिकारियों को ले जा रहे सैन्य हेलीकॉप्टर (Military Helicopter) अचानक से गायब हो गया है। ऐसे में ये काफी चिंता का विषय बना हुआ है। आपको बता दें कि पाकिस्तान सेना के एक हेलीकॉप्टर के बलूचिस्तान प्रांत (Balochistan Province) में बाढ़ राहत अभियान पर जाते समय दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर सामने आ रही है।

जानकारी के मुताबिक हेलीकॉप्टर में दो शीर्ष कमांडर समेत छह लोग सवार थे। ऐसे में बताया जा रहा है कि हेलीकॉप्टर का हवाई यातायात नियंत्रण से संपर्क बीच में ही टूट गया था। ऐसे में हेलीकॉप्टर ने उत्थल क्षेत्र से उड़ान भरी थी और यह कराची के मसरूर (Masroor of Karachi) में पाकिस्तान वायु सेना के अड्डे की ओर जा रहा था।

अचानक से लापता हुआ पाकिस्तानी सेना का विमान

आपको बता दें कि वहां की स्थानीय मीडिया शाखा ‘इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस’ के महानिदेशक मेजर जनरल बाबर इफ्तिखार ने सोमवार को ट्वीट (Tweet) किया है कि, ‘‘बलूचिस्तान के लासबेला में बाढ़ राहत कार्यों में तैनात पाकिस्तान के सैन्य विमानन के एक हेलीकॉप्टर का एटीसी से संपर्क टूट जाने के कारण बलूचिस्तान में बाढ़ राहत कार्यों की निगरानी कर रहे 12 कोर के कमांडर समेत छह लोग उसमें सवार थे। ऐसे में तलाश अभियान अभी जारी है।’’

 

सेना ने हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने की अभी पुष्टि नहीं आई है। केवल बताया जा रहा है कि हेलीकॉप्टर लापता हो गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक हेलीकॉप्टर एक पहाड़ी क्षेत्र में सस्सी पन्नू (Sassi Pannu) नामक स्थान के पास स्पष्ट रूप से दुर्घटनाग्रस्त हुआ है।

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं । आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button