बिहार के बाद इन 2 राज्यों में India Alliance को बीजेपी का बड़ा झटका !

लोकसभा चुनाव से पहले भारत अघाड़ी को तीन बड़े झटके लगे हैं, पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आत्मनिर्भरता का नारा बुलंद किया था।

लोकसभा चुनाव से पहले भारत अघाड़ी को तीन बड़े झटके लगे हैं, पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आत्मनिर्भरता का नारा बुलंद किया था। उन्होंने कहा था कि हम बीजेपी को हराने के लिए काफी हैं। इसके बाद आम आदमी पार्टी ने पंजाब में अपने दम पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया था। भारत को दूसरा झटका भगवंत मान ने दिया। इसके बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार में भारत अघाड़ी का खेल बिगाड़ दिया। उन्होंने बीजेपी के साथ मिलकर राज्य में सत्ता स्थापित की है. जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार अब एनडीए के साथ आ गए हैं। लेकिन इन तीन राज्यों में से दो और राज्यों में भारत अघाड़ी को बड़ा झटका लगा है।

असम: पूर्व मंत्री, आसू नेता और अन्य लोग भाजपा में शामिल हुए

(AASU) के कार्यकर्ता भी बीजेपी में शामिल हुए

दो राज्यों असम और जम्मू-कश्मीर में बीजेपी ने इंडिया अलायंस को बड़ा झटका दिया है कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में असम में पार्टी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा का आयोजन किया गया रविवार को असम में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा, जब पार्टी के करीब 150 नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल हो गए कांग्रेस के अलावा ऑल असम स्टूडेंट्स यूनियन (AASU) के कार्यकर्ता भी बीजेपी में शामिल हुए

असम में कांग्रेस को बड़ा झटका

पूर्व विधानसभा अध्यक्ष जीबा कांता गोगोई की बहू और पूर्व मंत्री बिस्मिता गोगोई, असम प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष अंजन दत्ता की बेटी अंकिता दत्ता और ऑल असम स्टूडेंट्स यूनियन के पूर्व अध्यक्ष दीपांका कुमार नाथ भाजपा में शामिल होने वाले नेताओं में से हैं। ये नेता भाजपा मुख्यालय में प्रदेश अध्यक्ष भाबेश कलिता, मंत्री पीयूष हजारिका और जयंत मल्ला बरुआ की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हुए।

जम्मू में नेशनल कॉन्फ्रेंस को बड़ा झटका

जम्मू-कश्मीर में इंडिया अलायंस को झटका लगा है। पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला की पार्टी नेशनल कॉन्फ्रेंस के कई बड़े नेता बीजेपी में शामिल हो गए। नेशनल कॉन्फ्रेंस छोड़कर बीजेपी में शामिल होने वाले नेताओं में कठुआ (ग्रामीण) के जिला अध्यक्ष संजीव खजूरिया का नाम भी शामिल है। संजीव खजूरिया ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की योजनाओं का लाभ निचले स्तर तक समाज के हर वर्ग के लोगों को मिल रहा है और यही कारण है कि वह अपने अन्य साथियों के साथ भाजपा में शामिल हो रहे हैं। इन सभी नेशनल कॉन्फ्रेंस नेताओं को जम्मू-कश्मीर बीजेपी अध्यक्ष रवींद्र रैना ने पार्टी की सदस्यता दिलाई।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button