कोरोना काल में कार्य करने वाले कर्मियों को नियुक्तियों में मिलेगा वेटेज !

सीएम ने कहा कि पूर्वी उत्तर प्रदेश के चिकित्सा संस्थानों में डॉक्टरों, पैरामेडिक्स, दवाओं आदि की पर्याप्त उपलब्धता बनाए रखी जाए।

लखनऊ : वहीं कोरोना ( corona ) महामारी के दौरान अस्पतालों में कार्य करने वाले कर्मियों को विभिन्न स्वास्थ्य सेवाओं की नियुक्तियों में वेटेज मिलेगा। मुख्यमंत्री ने इस संबंध में विस्तृत प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए हैं। सीएम सोमवार को आवास पर टीम-9 की बैठक में प्रदेश में कोरोना संक्रमण की स्थिति की समीक्षा कर रहे थे।

कोविड प्रोटोकॉल के अनुपालन के लिए जागरूक किया

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में कोविड से बचाव व उपचार की व्यवस्थाओं को पूरी तरह चुस्त-दुरुस्त बनाए रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि गौतमबुद्धनगर में 120, गाजियाबाद में 49 और लखनऊ में 12 नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है। इन जनपदों में अतिरिक्त सतर्कता बरती जाए। साथ ही फेस मास्क की अनिवार्यता को प्रभावी बनाया जाए। पब्लिक एड्रेस सिस्टम का व्यापक उपयोग करते हुए लोगों को कोविड प्रोटोकॉल के अनुपालन के लिए जागरूक किया जाए।

कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या

सीएम को अवगत कराया गया कि पिछले 24 घण्टों में राज्य में कोरोना के 210 नए मरीज मिले हैं। इस अवधि में 132 लोगों को डिस्चार्ज किया गया है। वर्तमान में प्रदेश में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 1277 है। पिछले 24 घण्टे में प्रदेश में 94 हजार 324 कोरोना टेस्ट किए गए। अब तक राज्य में 11 करोड़ 6 लाख 98 हजार 644 टेस्ट किए जा चुके हैं।

मुख्यमंत्री कार्यालय को अवगत कराया

मुख्यमंत्री ने कहा कि मंत्रिमण्डल के समक्ष सभी विभागों की आगामी 100 दिन, 6 माह, 1, 2 और 5 वर्ष की कार्ययोजना का प्रस्तुतीकरण हो चुका है। उन्होंने निर्देशित किया कि मंत्रिमण्डल के सदस्यों के सुझावों को समाहित करते हुए कार्ययोजना के क्रियान्वयन पर बल दिया जाए। साथ ही, निर्धारित लक्ष्यों को समयबद्ध ढंग से पूरा किया जाए। इस सम्बन्ध में होने वाली प्रगति से मुख्यमंत्री कार्यालय को अवगत कराया जाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button