Pathaan: आलोचनाओं के बीच शाहरुख खान की फिल्म की बंपर एडवांस बुकिंग !

शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम की पठान साल की सबसे बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक है। एक तरफ भगवा रंग की...

शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम की पठान साल की सबसे बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक है। एक तरफ भगवा रंग की बिकिनी को लेकर पूरे बेश्राम रंग विवाद ने बॉयकॉट ट्रेंड शुरू कर दिया। वहीं दूसरी तरफ शाहरुख के फैन्स फिल्मों के लिए काफी एक्साइटेड हैं और इसका अंदाजा इसकी एडवांस बुकिंग से भी लग रहा है।

रिपोर्टों के अनुसार, पठान की अग्रिम बुकिंग अन्य देशों में बहुत अच्छी है, जानकारी के अनुसार इसने संयुक्त अरब अमीरात में पहले दिन के लिए 3500 टिकट बेचे, जिसकी कीमत $ 50K थी। इससे पता चलता है कि इस बाजार में रईस को मात देने की क्षमता है, जिसने 2017 में 350,00 डॉलर एकत्र किए थे। ऑस्ट्रेलिया में, पठान ने पहले दिन के लिए 3,000 टिकट बेचे हैं, जिसकी कीमत 65,000 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर है।

वहीं, जर्मनी में पांच दिन के ओपनिंग वीकेंड के लिए 8500 टिकट बिक चुके हैं। इनमें से 4000 ओपनिंग डे के लिए हैं। कुल संग्रह €25,000 के आसपास है, जबकि दिलवाले के पास जर्मनी में मुख्यधारा की बॉलीवुड फिल्म के लिए सबसे बड़े शुरुआती सप्ताहांत के लिए रिकॉर्ड 142,988 है।

विवादास्पद बेशरम रंग गीत में कई बदलावों सहित 10 कट के आदेश के बाद फिल्म को हाल ही में U/A प्रमाणपत्र मिला। पठान का रनटाइम 146 मिनट (2 घंटे और 26 मिनट) है। CBFC द्वारा किए गए बदलावों में कुछ शब्दों को बदलना भी शामिल है। ‘रॉ’ शब्द की जगह ‘HUMARE’, ‘लंगड़े लुल्ले’ की जगह ‘टूटे फूटे’ और ‘PMO’ की जगह 13 जगहों पर ‘राष्ट्रपति/मंत्री’ लिखा जाएगा. अन्य संपादित शब्दों में ‘श्रीमती भारतमाता’, ‘अशोक चक्र’, ‘स्कॉच’ और ‘केएफबी’ शामिल हैं। रूस का संदर्भ भी हटा दिया गया है।

पठान की बात करें तो, यह शाहरुख खान की चार साल में बड़े पर्दे पर वापसी का प्रतीक है। एक्शन थ्रिलर में जॉन अब्राहम भी हैं और यह सिद्धार्थ आनंद द्वारा निर्देशित है। यह फिल्म 25 जनवरी, 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है। इसे हिंदी के अलावा तमिल और तेलुगु डब वर्जन में भी रिलीज किया जाएगा।

 

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button