Gujrat के दो दिवसीय दौरे पर PM Modi, 5200 करोड़ की परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन!

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर हैं। पीएम मोदी आज सुबह करीब 11 बजे सूरत में 3400 करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर हैं। पीएम मोदी आज सुबह करीब 11 बजे सूरत में 3400 करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे और उन्हें समर्पित करेंगे.

इसके बाद पीएम मोदी भावनगर जाएंगे। भावनगर में भी पीएम मोदी दोपहर करीब 2 बजे 5200 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. इसी के साथ 36वें राष्ट्रीय खेलों का उद्घाटन प्रधानमंत्री अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शाम करीब सात बजे करेंगे।

मेट्रो रेल परियोजना को दिखाएंगे हरी झंडी

रात 9 बजे पीएम मोदी अहमदाबाद के जीएमडीसी मैदान में नवरात्रि उत्सव में शामिल होंगे. 30 सितंबर को सुबह करीब 10:30 बजे पीएम मोदी गांधीनगर-मुंबई वंदे भारत एक्सप्रेस को गांधीनगर स्टेशन से हरी झंडी दिखाएंगे, जहां से वह खुद ट्रेन में सवार होकर कालूपुर रेलवे स्टेशन जाएंगे. अगले दिन सुबह करीब 11:30 बजे प्रधानमंत्री अहमदाबाद मेट्रो रेल परियोजना को हरी झंडी दिखाएंगे और कालूपुर स्टेशन से दूरदर्शन केंद्र मेट्रो स्टेशन तक मेट्रो रेल से यात्रा करेंगे. दोपहर करीब 12 बजे, पीएम मोदी अहमदाबाद में अहमदाबाद एजुकेशन सोसाइटी में एक सार्वजनिक समारोह में अहमदाबाद मेट्रो परियोजना के पहले चरण का शुभारंभ करेंगे।

इसके बाद पीएम मोदी शाम करीब 5:45 बजे तीर्थ क्षेत्र अंबाजी में 7200 करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे और उद्घाटन करेंगे. अपने गुजरात दौरे के आखिरी दिन पीएम मोदी शाम करीब 7 बजे अंबाजी मंदिर जाएंगे और पूजा-अर्चना करेंगे. इसके बाद वह शाम करीब 7:45 बजे गब्बर तीर्थ में महाआरती में शामिल होंगे। इन विभिन्न विकास परियोजनाओं की आधारशिला और समर्पण विश्व स्तरीय बुनियादी ढांचे के विकास, शहरी गतिशीलता को बढ़ाने और मल्टी-मोडल कनेक्टिविटी में सुधार के लिए पीएम मोदी की प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करता है। यह उनकी सरकार द्वारा आम लोगों के जीवन को आसान बनाने पर निरंतर ध्यान देने को भी दर्शाता है।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button