Yeti Airlines दुर्घटना में मारे गए UP के चार मृतकों का परिवार हुआ काठमांडू के लिए रवाना !

रविवार को मध्य नेपाल के पोखरा में हवाई अड्डे पर उतरते समय पांच भारतीयों सहित 72 लोगों के साथ एक यति एयरलाइंस Yeti Airlines यात्री विमान दुर्घटनाग्रस्त Accidental हो गया

रविवार को मध्य नेपाल के पोखरा में हवाई अड्डे पर उतरते समय पांच भारतीयों सहित 72 लोगों के साथ एक यति एयरलाइंस Yeti Airlines यात्री विमान दुर्घटनाग्रस्त Accidental हो गया, जिसमें कम से कम 70 लोग मारे गए थे। जिसके बाद जिला प्रशासन के एक अधिकारी के अनुसार नेपाल में विमान दुर्घटना में मारे गए उत्तर प्रदेश के गाजीपुर के चार लोगों के परिवार के सदस्य सोमवार को मृत व्यक्तियों के अवशेषों की पहचान करने के लिए पड़ोसी देश के लिए रवाना हो गए।

रामदरश राजभर ने कहा, “मैं अनिल राजभर का पिता हूं। जिला प्रशासन (District Administration) हमें नेपाल ले जा रहा है। शव की शिनाख्त के लिए डीएनए टेस्टdna test कराया जाएगा।”

 Official statement में, एयरलाइंस ने कहा

दुर्घटना के बाद, नेपाल की यति एयरलाइंस की तरफ से कहा गया कि हवाई दुर्घटना में लोगों की मौत के शोक में सोमवार को नियमित उड़ानें रद्द कर दी जाएंगी। ट्विटर पर साझा किए गए एक आधिकारिक बयान (Official statement)में, एयरलाइंस ने कहा,

“येति एयरलाइंस 9एन एएनसी एटीआर 72 500 “Yeti Airlines 9N ANC ATR 72 500 की दुर्घटना में जान गंवाने वाले यात्रियों के लिए शोक में, हम आपको सूचित करना चाहते हैं कि 16 जनवरी, 2023 के लिए सभी नियमित उड़ानें, रद्द Regular flights, cancelled कर दिया गया है।

शवों को परिवारों को सौंप दिया जाएगा

फिलहाल जिन यात्रियों की पहचान हो गई है, उनके शवों को पोस्टमॉर्टम Postmortem के लिए भेज दिया गया है। विशेषज्ञों experts का एक दल भी मौके पर पहुंच गया है।

शवों को यहां परिवारों को सौंप दिया जाएगा, लेकिन चालक दल के सदस्यों, विदेशियों और जिन लोगों की पहचान होनी बाकी है, उन्हें आज शाम काठमांडू Kathmandu भेजा जाएगा,” नेपाल के कास्की के सहायक मुख्य जिला अधिकारी Assistant Chief District Officer अनिल कुमार शाही ने बताया कि दो इंजन वाला टर्बोप्रॉप एटीआर 72 विमान काठमांडू से पोखरा जाते समय दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर TWITTER, इंस्टाग्राम INSTAGRAM और यूट्यूब YOUTUBE पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button