ऑनलाइन आर्डर किया था iPhone, पार्सल में निकला साबुन

महाराष्ट्र में एक शख्स  धोखाधड़ी का हुआ शिकार। शख्स ने ऑनलाइन आईफोन का किया था आर्डर लेकिन पार्सल में आया साबुन के पीस ।

न्यूज़ डेस्क:  आज के समय में लोग डिजिटल ऑनलाइन का काफी ज्यादा इस्तेमाल करते हैं और सबसे ज्यादा फ्रॉड ऑनलाइन ही होता है। एक नया मामला महाराष्ट्र के थाने से सामने आया है। जहां एक शख्स  धोखाधड़ी का शिकार हो गया। शख्स ऑनलाइन आईफोन का आर्डर किया था लेकिन जब पार्सल  मिला तो उसमें साबुन के पीस मिले।

क्या है पूरा मामला

आज के समय में लोगों के पास ज्यादा समय नहीं होता है, इसलिए काफी लोग ऑनलाइन शॉपिंग करना ज्यादा पसंद करते हैं। लेकिन ऑनलाइन शॉपिंग करना भी सुरक्षित नहीं है।जहां लोग धोखाधड़ी का शिकार बन जाते हैं। महाराष्ट्र के ठाणे में रहने वाला  एक 25 साल के युवक ने 46000 का आईफोन आर्डर किया था। जब उसने डिलीवरी के बाद पैकेट खोला तो वह हैरान हो गया उसमे कोई फोन नहीं बल्कि साबुन था। इस मामले को लेकर युवक पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवाया और पुलिस का  कहना है की डिलीवरी के दौरान रास्ते में ही उसके साथ धोखाधड़ी हुई है।फोन निकाल कर किसी ने पैकेट  में साबुन पैक कर दिए हैं।पुलिस इस मामले को लेकर आईपीसी की धारा 420 के तहत अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया है और मामले की पड़ताल में जुड़ गई है।

ऑनलाइन शॉपिंग फ्रॉड की कई शिकायत

बता दे कि ऐसा कोई पहला मामला नहीं आया है।इस तरीके से कई बार ऐसे मामले सामने आ चुके हैं।आए दिन दिन ऑनलाइन शॉपिंग फ्रॉड की शिकायत भी सामने आती रहती है। इसमें सबसे ज्यादा दिक्कत ग्राहकों को होती है।लोग ऑनलाइन शॉपिंग पर ज्यादा भरोसा करते हैं और यह प्रक्रिया आसान भी है।लेकिन कई बार लोग धोखा खा जाते हैं। चुना लग जाता है लोगों को और शिकायत के लिए भी लंबी प्रक्रिया से गुजरना पड़ता है।

सावधानी से करे ऑनलाइन शॉपिंग

अपने इस न्यूज़ के माध्यम से हम तमाम ग्राहक को सावधान रहने की हिदायत देना चाहेंगे।क्योंकि कई बार साइबर क्रिमिनल्स के नज़रे ऑनलाइन शॉपिंग करने वालों पर होती है और वह ओटीपी के जरिए अकाउंट खाली करने की भी कोशिश करते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button