याजदान बिल्डिंग को ध्वस्त करने मुंबई एक्सपर्ट के साथ पहुंची एलडीए !

राजधानी लखनऊ के हजरतगंज थाना क्षेत्र के पराग नारायण रोड स्थित यजदान बिल्डर की बिल्डिंग पर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई शुरू हो गई है

राजधानी लखनऊ के हजरतगंज थाना क्षेत्र के पराग नारायण रोड स्थित यजदान बिल्डर की बिल्डिंग पर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई शुरू हो गई है यज़दान बिल्डिंग पर इससे पहले भी ध्वस्तीकरण की कार्रवाई करने एलडीए पहुंचा था, लेकिन बिल्डर शासन के पास पहुंचा था, यज़दान मामले को शासन ने खारिज कर दिया और एलडीए को कार्रवाई के आदेश दिए अब एलडीए यज़दान की बिल्डिंग पर ध्वतिकरण की कार्रवाई कर जमीन अपने कब्जे में लेगी।

ह याजदान बिल्डिंग 1 महीने में पूरी कर दी जाएगी ध्वस्त

यज़दान बिल्डर्स पर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई शुरू हो चुकी है। यज़दान बिल्डर्स की बिल्डिंग में कुल 48 फ्लैट है, जिसमें अब तक 37 की बुकिंग हो चुकी है। वहीं LDA के अपर सचिव ने अपने बयान में कहा है यज़दान बिल्डर्स को स्वीकृति नहीं मिली थी। बिल्डिंग का निर्माण LDA के संज्ञान में नहीं था, उन्होंने कहा बायर्स के साथ हमारी सहानुभूति है… बायर्स के लिए कोर्ट का रास्ता खुला है… उन्होंने कहा ध्वस्तीकरण के लिए मुम्बई से एक्सपर्ट बुलाये गए हैं। उन्होंने कहा जांच के बाद विभाग के दोषी कर्मचारियों और अधिकारियों पर भी कार्रवाई होगी। इतना ही नहीं यह याजदान बिल्डिंग 1 महीने में पूरी ध्वस्त कर दी जाएगी।

LDA के अभियंता, अधिकारी भी दोषी

आपको बताते चलें की, याजदान बिल्डिंग पर कार्रवाई के दौरान बड़ी संख्या में बायर्स मंडलायुक्त कार्यालय पहुंचे।  वहीं बिल्डिंग के बाहर बड़ी संख्या में फोर्स तैनात की गई, लेकिन बायर्स अपना आशियाना बचाने की मंडलायुक्त से गुहार लगा रहे  बताया जा रहा है कागजों के साथ रोशन जैकब के दफ्तर बायर्स पहुंचे थे।  बिल्डर और अफसरों की मिलीभगत से इस इमारत में बायर्स पर फ्लैट खरीदना भरी पड़ा है।  सवाल खड़ा होता है कि अवैध बिल्डिंग का निर्माण अफसरों की मिलीभगत से हो रहा था?  8 सालों से अधिक समय में बनकर तैयार हुई यह बिल्डिंग, बिल्डर के साथ-साथ LDA के अभियंता, अधिकारी भी हैं दोषी? लेकिन इन दोषियों के बीच दर्जनों परिवारों की जमा पूंजी मिट्टी में मिल गई।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब (Facebook, Twitter, Instagram and YouTube) पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं। …

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button