अडानी मामले की जांच के लिए विपक्षी नेताओं ने संसद से ईडी कार्यालय तक निकाला विरोध मार्च !

संसद के बजट सत्र के चल रहे दूसरे चरण के बीच, बुधवार दोपहर कई विपक्षी दलों के नेताओं ने संसद से प्रवर्तन निदेशालय

संसद के बजट सत्र के चल रहे दूसरे चरण के बीच, बुधवार दोपहर कई विपक्षी दलों के नेताओं ने संसद से प्रवर्तन निदेशालय Enforcement Directorate  (ईडी) के कार्यालय तक एक विरोध मार्च शुरू किया। विरोध मार्च बुधवार दोपहर करीब 12:30 बजे संसद भवन से शुरू हुआ। जिसमे 18 विपक्षी दलों के सांसदों ने हिस्सा लिया, आपको बता दें टीएमसी TMC और एनसीपी NCP ने ईडी कार्यालय तक मार्च में हिस्सा नहीं लिया।

विपक्षी दलों के नेताओं को दिल्ली पुलिस ने रोक दिया था

अडानी समूह के कथित स्टॉक हेरफेर के मुद्दे पर जांच एजेंसी को शिकायत सौंपने के लिए संसद भवन से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के कार्यालय तक उनके विरोध मार्च के दौरान कई विपक्षी दलों के नेताओं को दिल्ली पुलिस ने रोक दिया था। इससे पहले आज विपक्ष के नेता राज्यसभा और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के संसद कक्ष में अडानी समूह के मुद्दे पर बैठक के लिए कई विपक्षी सांसद एकत्र हुए। विपक्ष अडानी का मुद्दा उठाता रहा है और संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) द्वारा हिंडनबर्ग-अडानी रिपोर्ट की जांच की मांग करता रहा है।

अडानी समूह ने आरोपों का किया खंडन

अधिकारियों ने कहा कि दिल्ली पुलिस ने बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय के कार्यालय के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी थी, क्योंकि विपक्षी दलों के नेताओं ने संसद भवन से जांच एजेंसी के मुख्यालय तक विरोध मार्च का आह्वान किया था। यूएस-आधारित शॉर्ट-सेलर फर्म हिंडनबर्ग रिसर्च की एक संबंधित रिपोर्ट 24 जनवरी को सामने आई, जिसमें दावा किया गया कि अडानी समूह के पास कमजोर व्यापारिक बुनियादी सिद्धांत थे, और स्टॉक हेरफेर और लेखा धोखाधड़ी में शामिल थे। अडानी समूह ने आरोपों का खंडन किया था, उन्हें “दुर्भावनापूर्ण”, “आधारहीन” और “भारत पर सुनियोजित हमला” कहा था।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button