प्रीमैच्योर हुई डिलीवरी, 3 महीने तक ICU में रहा दिया मिर्ज़ा का बेटा !

बॉलीवुड एक्ट्रेस दीया मिर्जा इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म 'भीड़' के प्रमोशन में बिजी हैं। इस फिल्म में राजकुमार राव, पंकज कपूर और भूमि पेडनेकर जैसे दिग्गज कलाकार भी नजर आएंगे।

बॉलीवुड एक्ट्रेस दीया मिर्जा इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म ‘भीड़’ के प्रमोशन में बिजी हैं। इस फिल्म में राजकुमार राव, पंकज कपूर और भूमि पेडनेकर जैसे दिग्गज कलाकार भी नजर आएंगे। फिल्म का निर्देशन अनुभव सिन्हा ने किया है। दीया ने ‘भीड़’ में मां का रोल प्ले किया है। वहीं असल जिंदगी में एक बेटे की मां बनी दीया इस रोल से खुद को रिलेट कर पाती हैं। एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू के दौरान इस पर खुलकर बात की।

‘भीड़’ में काम करके खुश हुई एक्ट्रेस

आज तक को दिए इंटरव्यू के दौरान दीया मिर्जा ने कहा कि वह ‘भीड़’ में काम करके बहुत खुश हैं। उन्होंने कहा कि वह पहले भी अनुभव सिन्हा के साथ कैश और थप्पड़ जैसी फिल्मों में काम कर चुकी हैं तो वह ‘भीड़’ को कैसे ना कह सकती थीं। दीया ने बताया कि अनुभव ने उन्हें कॉल किया था और कहा था कि ‘भीड़’ में आपकी इमेज से अलग रोल है। स्क्रिप्ट पढ़ने के बाद ही तय करें कि आप रोल करेंगे या नहीं। हालांकि दीया ने स्क्रिप्ट पढ़ते ही इस रोल के लिए हां कह दिया था। दीया का कहना है कि इस किरदार को निभाने के बाद उन्हें अहसास हुआ कि हर किसी में कुछ न कुछ कमियां होती हैं और कोई भी परफेक्ट नहीं होता।

मेरे अंदर हमेशा मातृत्व की भावना रही है

असल जिंदगी में मां बनने के बाद आप ‘भीड़’ में मां के रोल से खुद को कितना जुड़ा हुआ पाती हैं। इस सवाल के जवाब में दीया ने कहा कि मेरे अंदर हमेशा मातृत्व की भावना रही है। मैं फिल्म में उस लड़की से भावनात्मक रूप से जुड़ गयी । दीया का कहना है कि मां बनने के बाद असल जिंदगी में कई बदलाव आते हैं। एक्ट्रेस बताती हैं कि जब उनका बेटा 6 महीने का था तो वह उसे घर पर छोड़कर शूटिंग के लिए चली जाती थीं। ऐसा करने के लिए बहुत हिम्मत चाहिए थी। उनका कहना है कि उनका बेटा ही उनकी जिंदगी है।

दूसरा लॉकडाउन बहुत मुश्किल था

बता दें कि दीया मिर्जा की अपकमिंग फिल्म लॉकडाउन पर आधारित है। ऐसे में एक्ट्रेस ने ये भी बताया कि उनका असली लॉकडाउन कैसे गुजरा। दीया ने कहा कि पहले चरण में वह अपनी मां के साथ रह रही थी। इस दौरान उन्होंने शादी भी कर ली। अगले लॉकडाउन में वह मां बनीं लेकिन यह दौर मुश्किल भरा था। उन्होंने खुलासा किया कि प्रेग्नेंसी के दौरान उन्हें MRI करवाना पड़ा था, लेकिन जिस अस्पताल में उन्हें भर्ती कराया गया, वहां MRI नहीं था, इसलिए कोविड को काफी दिक्कतों से गुजरना पड़ा और इस वजह से उनकी प्रेग्नेंसी में दिक्कतें आईं। उन्होंने बताया कि उनकी प्रीमैच्योर डिलीवरी हुई थी और वह समय काफी दर्दनाक था।

https://www.instagram.com/reel/CpO5XNKA42q/?utm_source=ig_web_copy_link

तीन महीने तक आईसीयू में था दीया का बेटा

दीया का कहना है कि अगर अस्पताल में एमआरआई मशीन होती तो वह नॉर्मल डिलीवरी के जरिए अपने बच्चे को जन्म देतीं। एक्ट्रेस का कहना है कि इसके बाद उनका बेटा तीन महीने तक आईसीयू में रहा। वह उनसे सप्ताह में एक बार ही मिल पाती थी। दीया ने कहा कि दूसरा चरण सभी के लिए कठिन था, सभी को कोई न कोई परेशानी थी।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook , Twitter , Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button