पीएफआई की साजिश मामले में एक और गिरफ्तार: NIA

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) के एक प्रवक्ता ने बताया कि प्रतिबंधित पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) द्वारा रची गई साजिश से जुड़े एक मामले में...

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) के एक प्रवक्ता ने बताया कि प्रतिबंधित पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) द्वारा रची गई साजिश से जुड़े एक मामले में शुक्रवार को तमिलनाडु से एक और व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया।

अधिकारी ने कहा कि मदुरै के नेलपेट्टई निवासी उमर शेरिफ आर उर्फ ​​”उमर जूस” इस मामले में गिरफ्तार किया गया 10वां आरोपी था, जिसे 19 सितंबर को यहां एनआईए पुलिस स्टेशन में दर्ज किया गया था।

प्रवक्ता ने कहा, “उन्हें धर्म के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी पैदा करने और सार्वजनिक शांति को बाधित करने और भारत के खिलाफ असंतोष पैदा करने के इरादे से सांप्रदायिक सद्भाव के लिए हानिकारक गतिविधियों को अंजाम देने जैसी गैरकानूनी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।”

एनआईए ने कहा कि जांच से पता चला है कि 43 वर्षीय शेरिफ आर ने मदुरै में पीएफआई के कैडरों के लिए घातक हथियारों के साथ कई शारीरिक प्रशिक्षण पाठ्यक्रम और प्रदर्शन आयोजित किए थे।

प्रवक्ता ने कहा, “इस तरह प्रशिक्षित कैडरों का इस्तेमाल जिला और राज्य स्तर (तमिलनाडु में) में पीएफआई के नेताओं द्वारा चुने गए लक्ष्यों पर हमला करने के लिए किया जाना था।”

शेरिफ के खुलासों के आधार पर, अधिकारी ने कहा कि उसके घर से तलवारें, भाले, घुमावदार ब्लेड, धातु की जंजीर, ढाल, ननचक्कू और चाकू बरामद किए गए हैं।

प्रवक्ता ने कहा कि इससे पहले, एनआईए ने तमिलनाडु भर में विभिन्न स्थानों पर गिरफ्तार आरोपियों के परिसरों में तलाशी ली और कई आपत्तिजनक दस्तावेज, लेख और डिजिटल उपकरण जब्त किए।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब (Facebook, Twitter, Instagram and YouTube) पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button