CM योगी आदित्यनाथ आज़मगढ़ जिले के संकल्प यात्रा में शामिल होने के लिए पहुंचे !

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज आज़मगढ़ जिले के जहानागंज ब्लाक के अकबेलपुर में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा में शामिल होने पहुंचे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज आज़मगढ़ जिले के जहानागंज ब्लाक के अकबेलपुर में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा में शामिल होने पहुंचे। जहां प्रधानमंत्री आवास योजना के साथ विभिन्न योजनाओं के पात्रों को प्रमाण-पत्र दिया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंच पर आते ही जनता की आवाज धीरे होने पर बोले कि क्यों आप लोग आजमगढ़ की बेइज्जती कर रहे हैं। आजमगढ़ की आवाज से पूरी दुनिया कांपती थी। आप लोग जोर से बोलिए। उन्होंने कहा कि आजमगढ़ भय और आतंक के लिए नहीं बल्कि सुंदर संगीत के लिए जाना जाएगा। जिले में सरकार ने संगीत महाविद्यालय की स्थापना कर पहचान बदलने का काम किया है।

यूपी में 10 करोड़ लोग लाभान्वित हुए।

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पिछले साढ़े 9 सालों में जो परिवर्तन आया है उसे हर व्यक्ति महसूस कर रहा है। दुनिया में भारत का सम्मान बढ़ा है। गरीब कल्याण योजनाओं का लाभ, सबका साथ सबके विकास का लाभ सभी को मिला है। आने वाले समय में अब यह संकल्प यात्रा गांव-गांव जाएगी। इसके लिए 536 वीडियो वैन चलाई जा रही है, स्वास्थ्य मेले भी लग रहे, आयुष्मान कार्ड भी बनेंगे। कोई कल्पना कर सकता है कि नौ वर्ष में चार करोड़ घर बनेंगे। यह वास्तविक धरातल पर उतर रहा है। 50 करोड़ लोगों को पांच लाख स्वास्थ्य बीमा का कवर मिला मिलेगा। यूपी में 10 करोड़ लोग लाभान्वित हुए। पहले पैसा देकर भी खाद्यान् नहीं मिलता था आज सबको मिल रहा है नि:शुल्क। इसकी गारंटी मोदी की गारंटी।

विश्वविद्यालय का निर्माण कार्य पूरा कर उद्घाटन

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संबोधन के दौरान कहा कि आजमगढ़ का भाग्योदय हुआ है। भोजपुरी के कलाकार को आपने सांसद बनाया तो विकास दौड़ता है। जनवरी माह में विश्वविद्यालय का निर्माण कार्य पूरा कर उद्घाटन करेंगे। एयरपोर्ट, पूर्वांचल एक्सप्रेस बनेगा। एक लाख नौ हजार से अधिक लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ मिलेगा। 7 लाख गरीबों को प्रति माह राशन मिल रहा है। इस सपने को साकार करने के लिए ही मोदी गारंटी वैन यहां पहुंची है। मोदी की गारंटी शत-प्रतिशत क्रियान्वित होने वाली गारंटी है। हम भारतीयों का संकल्प होना चाहिए कि मेरा देश दुनिया की बड़ी ताकत के रूप में स्थापित हो।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button