Nupur Sharma को मिला Gun License, पैगंबर पर विवादित टिप्पणी के बाद मिल रही थीं धमकियां !

बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा को हथियार रखने का लाइसेंस मिल गया है. नूपुर की पैगंबर पर टिप्पणी के बाद बीजेपी ने उन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया था।

बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा को हथियार रखने का लाइसेंस मिल गया है। नूपुर की पैगंबर पर टिप्पणी के बाद बीजेपी ने उन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया था। नूपुर शर्मा की ओर से गन लाइसेंस के लिए आवेदन किया था क्योंकि उन्हें जान से मारने की धमकी मिल रही थी। दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने गुरुवार को इसकी पुष्टि की। पिछले साल चैनल पर डिबेट के दौरान नूपुर शर्मा ने पैगंबर को लेकर एक कमेंट किया था, जिस पर काफी हंगामा हुआ था। इस मुद्दे ने न केवल देश में बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी तूल पकड़ा था। इस विवाद के बाद बीजेपी ने उन्हें पार्टी प्रवक्ता पद से हटा दिया था। नूपुर शर्मा के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर भारत के कई हिस्सों में हिंसक विरोध भी देखा गया।

सुप्रीम कोर्ट ने ठहराया जिम्मेदार

नूपुर शर्मा बाद में अपने बयान से मुकर गईं और कहा कि उनका कमेंट किसी की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए नहीं था। नूपुर शर्मा के खिलाफ देशव्यापी विरोध के बीच, जुलाई 2022 में सुप्रीम कोर्ट ने कड़ी टिप्पणी की और उन्हें पूरी घटना के लिए जिम्मेदार ठहराया।

नूपुर शर्मा देश के अलग-अलग राज्यों में दर्ज मामलों को एक जगह दिल्ली ट्रांसफर कराने सुप्रीम कोर्ट पहुंची थीं। अगस्त 2022 में, सुप्रीम कोर्ट ने नूपुर शर्मा की मौत की धमकियों पर ध्यान दिया और उनके खिलाफ सभी मामलों को एक साथ जोड़ दिया ताकि उन्हें उन सभी राज्यों का दौरा न करना पड़े जहां मामले लंबित हैं।

एक टीवी चैनल की डिबेट में पैगंबर मोहम्मद पर विवादित बयान देने के बाद नूपुर शर्मा पर काफी बवाल हुआ था और इसके बाद से उन्होंने अब तक मीडिया से दूरी बना ली है। इस विवाद को 6 महीने हो चुके हैं और इस बीच नूपुर शर्मा सार्वजनिक मंचों से दूर ही रही हैं।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button