डोसा प्रिंटिग मशीन देख कर, लोगों का माथा गया घूम !

टेक्नोलॉजी ने रसोई को भी बेहद आधुनिक बना दिया है।

टेक्नोलॉजी ने रसोई को भी बेहद आधुनिक बना दिया है। अब किचन में मिक्सर ग्राइंडर, सैंडविच मेकर, एग बॉयलर, हैंड ब्लेंडर, डिशवॉशर जैसे तमाम सामग्री आमतौर पर किचन में देखने को मिल जाती हैं। लेकिन इस बार सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो सामने आया है जिसने हर किसी को हैरानी में डाल दिया हैं। सोशल मीडिया की जगत में एक यूजर ने जब डोसा प्रिंटर का वीडियो शेयर किया तो लोग हैरान हो गए।


दरअसल , एकदम गोल और परफेक्ट डोसा बनाना कोई आसान काम नहीं है। खासकर ऐसे लोगों के लिए तो और भी मुश्किल होता है, जो शौकिया तौर पर किचन में जाते हैं। लेकिन डोसा प्रिंटर ने इसे आसान बना दिया हैं।

कैसे काम करेगा डोसा प्रिंटर

इवोशेफ (Evochef) नाम की कंपनी ने डोसा बनाने वाला प्रिंटर बनाया है, जिसे उन्होंने ‘डोसा प्रिंटर’ का नाम दिया है। खरीददार इस मशीन के जरिए डोसे की क्रिस्पिनेस (कुरकुरापन) और थिकनेस (पतला/मोटा) को अपने मन-मुताबिक कर सकते हैं। आपको बस इसका बढ़िया सा बैटर (घोल) तैयार करके, उसे इस क्लासिक स्टाइल ‘प्रिंटर’ मशीन में डाल देना है, जिसके बाद वो बिल्कुल कागज़ की तरह डोसे का प्रिंटआउट निकाल देगा।

 

यह क्या बना दिया है

इस यूनिक प्रोडक्ट (डोसा मेकर) का वीडियो ट्विटर पर @NaanSamantha द्वारा 23 अगस्त को शेयर किया गया था। @NaanSamantha ने शॉकिंग इमोजी के साथ कैप्शन में लिखा कि, डोसा प्रिंटर…। इस क्लिप को खबर लिखे जाने तक 1.1 मिलियन (10 लाख से अधिक) व्यूज और 20 हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं। साथ ही, सैकड़ों यूजर्स लगातार इस पर प्रतिक्रिया दे रहे हैं। जहां कुछ यूजर ने इसकी तारीफ़ की है और इसको खरीदना चाहते हैं वंही कुछ ऐसे भी यूजर है जिन्होंने इसे यूजलेस बता दिया हैं।

इस यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा कि यह मशीन पूरी तरह से यूजलेस है। डोसा तैयार करना मुश्किल काम नहीं है। सबसे कठिन तो डोसे का बैटर बनाना होता है।

 

 

 

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button