Jammu and Kashmir: कुलगाम में ग्रेनेड हमले में एक जवान हुआ शहीद !

श्रीनगर के ईदगाह इलाके में सुरक्षा बलों पर आतंकवादियों द्वारा किए गए ग्रेनेड हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल का एक जवान घायल हो गया था। 

श्रीनगर के ईदगाह इलाके में सुरक्षा बलों पर आतंकवादियों द्वारा किए गए ग्रेनेड हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल का एक जवान घायल हो गया था।

शनिवार की रात कैमोह के कुलगाम में एक ग्रेनेड घटना की सूचना मिली थी। इस आतंकी हमले में , पुंछ के मेंढर(Mendhar) का निवासी ताहिर खान(Tahir Khan) नामक एक पुलिस कर्मी घायल हो गया था। उसे इलाज के लिए अनंतनाग (Anantnag) के जीएमसी(GMC Hospital) अस्पताल में ट्रांसफ़र कर दिया गया , जहां उन्होंने अपनी आखिरी सांस लिया।

 कड़ी सुरक्षा का इंतजाम

कश्मीर में स्वतंत्रता दिवस समारोह से पहले सुरक्षा कड़ी कर दी गई है, जिसमें ड्रोन, स्नाइपर और पुलिसकर्मी सादे कपड़ों में निगरानी के लिए तैनात हैं और कई स्थानों पर वाहनों की जांच की जा रही है।

कश्मीर जोन पुलिस ने रविवार सुबह ट्वीट किया कि, “कल रात कैमोह, कुलगाम में एक ग्रेनेड घटना की सूचना मिली थी। इस आतंकी घटना में, पुंछ के मेंढर निवासी ताहिर खान नामक एक पुलिस कर्मी घायल हो गया। उसे इलाज के लिए अनंतनाग के जीएमसी अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया और शहादत मिली।”

 

राजौरी में हुआ था हमला

ग्रेनेड हमले के कुछ दिनों बाद भारतीय सेना ने भारतीय सेना के अड्डे पर आत्मघाती हमले को नाकाम कर दिया , जिसमें दोनों आतंकवादी मारे गए , जबकि सेना के तीन जवानों की जान चली गई। जम्मू-कश्मीर के राजौरी में एक आत्मघाती बम हमले को अंजाम दे रहे दो आतंकवादियों को मार गिराने के दौरान लगी चोटों के कारण भारतीय सेना के तीन जवानों की मौत हो गई थी।

राजौरी में घटना के बाद जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने ट्वीट किया कि, “राजौरी में घृणित आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा करते हैं; सर्वोच्च बलिदान देने वाले बहादुर सैनिकों को श्रद्धांजलि। हमले में शहीद हुए बहादुरों के परिवारों के प्रति हार्दिक संवेदना। हम आतंकवादियों और उनके समर्थकों के बुरे मंसूबों से उचित तरीके से निपटेंगे ।” 

 

ली जा रही तलाशी

हमले भारत के 75वें स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान हुए हैं इसलिए केंद्र शासित प्रदेश में सुरक्षा बढ़ा दी गई है।समारोह को बाधित करने के आतंकवादियों के किसी भी प्रयास को विफल करने के लिए कश्मीर और घाटी में कई जगहों पर पुलिस और अर्धसैनिक बलों को भारी संख्या में तैनात किया गया है। घाटी में कई जगहों पर वाहनों की रैंडम(random) तलाशी और लोगों की तलाशी भी ली जा रही है और किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए स्टेडियम के चारों ओर सभी ऊंची इमारतों पर शार्पशूटर तैनात किए गए हैं।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button