नेपाल की शिक्षा, स्वास्थ्य देखभाल और पेयजल परियोजनाओं के निर्माण में भारत करेगा सहायता !

नेपाल में भारत के दूतावास से एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि भारत सरकार के अनुदान के तहत नेपाल में तीन उच्च प्रभाव विकास परियोजनाओं (HICDP)

नेपाल में भारत के दूतावास से एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि भारत सरकार के अनुदान के तहत नेपाल में तीन उच्च प्रभाव विकास परियोजनाओं (HICDP) को शुरू करने के लिए एक समझौता ज्ञापन (MoU) पर हस्ताक्षर किए गए हैं।अनुदान सहायता के तहत नेपाल में तीन परियोजनाओं के लिए समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर किए गए। भारत सरकार, शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा और पेयजल क्षेत्रों में एक-एक।

भारत और नेपाल व्यापक और बहु-क्षेत्रीय सहयोग

काठमांडू में भारत के दूतावास ने प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि इन परियोजनाओं के निर्माण से नेपाल में लोगों के लिए बेहतर शिक्षा, स्वास्थ्य देखभाल और पीने के पानी की सुविधा उपलब्ध होगी। इसने जोर देकर कहा कि भारत और नेपाल व्यापक और बहु-क्षेत्रीय सहयोग साझा करते हैं।

नेपाल में भारत के दूतावास ने ट्वीट किया, “आज, @IndiaInNepal और @mofaganepal ने क्रमशः उदयपुर, सोलुखुम्बु और धाडिंग में NRs की कुल अनुमानित लागत पर शिक्षा, स्वास्थ्य और पेयजल क्षेत्रों में भारत सरकार के अनुदान के तहत नेपाल में 3 HICDP परियोजनाओं को सम्मानित किया है।

लोगों के जीवन की गुणवत्ता में सुधार

भारत के दूतावास ने एक बयान में कहा, “उपर्युक्त परियोजनाओं के निर्माण से स्थानीय समुदाय के लिए बेहतर शिक्षा सुविधाएं, बेहतर स्वास्थ्य देखभाल सुविधाएं और सुरक्षित पेयजल सुविधाएं उपलब्ध होंगी और लोगों के जीवन की गुणवत्ता में सुधार होगा।”

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button