महंगाई के दौर में निर्मला सीतारमण ने की प्रधानमंत्री की तारीफ !

देश-भर में बढ़ती महंगाई (Inflation) का मुद्दा आम-आदमी के जीवन का सबसे बड़ा मुद्दा बन चुका है।

देश-भर में बढ़ती महंगाई (Inflation) का मुद्दा आम-आदमी के जीवन का सबसे बड़ा मुद्दा बन चुका है। ऐसे में राज्यसभा एवं लोकसभा (Rajya Sabha and Lok Sabha) में दो दिन से महंगाई को लेकर बहस छिड़ चुकी है। बता दें कि कल राज्यसभा में TMC सांसद काकोली घोष (Kakoli Ghosh) कच्चा बैंगन खाते हुए नजर आयीं थी। देश में महंगाई के बढ़ते किस्सों को सुनते हुए लोकसभा में इसकी चर्चा जारी है।

आपको बता दें कि केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आवश्यक वस्तुओं की बढ़ती कीमतों (Price Rise) पर चर्चा के जवाब में बड़ा बयान दिया है। ऐसे में विपक्षी दल के सवालों के जवाब में सीतारमण ने कहा कि हम भाग नहीं रहे हैं और कोई इस बात से इनकार नहीं कर रहा कि कीमतें बढ़ रही हैं।

राज्यसभा में मंहगाई पर 6-6 घंटे हो रही बहस

बता दें कि संसद( Parliament) के मानसून सत्र की शुरुआत से ही विपक्ष महंगाई पर सदन में चर्चा कराने की मांग कर रहें हैं। ऐसे में पिछले दो हफ़्तों में लोकसभा और राज्यसभा दोनों ही सदनों में काम काज स्तर दिन प्रतिदिन कम होता जा रहा है। क्योंकि सदन में बाहर और अंदर भी सिर्फ विपक्ष का हंगामा और विरोध प्रदर्शन जारी है। लेकिन सोमवार से लोकसभा और राज्यसभा में मंहगाई पर करीब छः-छः घंटे की लगातार चर्चा हो रही है।

ऐसे में राज्यसभा में भी इस बहस के दौरान कांग्रेस, टीएमसी और अन्य दलों ने सरकार को बढ़ती महंगाई के लिए जिम्मेदार ठहराया है। दोनों सदनों में चर्चा के बाद वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने चर्चा का जवाब दिया है।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का आया जवाब

आपको बता दें कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Finance Minister Nirmala Sitharaman) ने कहा कि ये मोदी सरकार की ही आर्थिक नीतियों के कारण ही कोविड और मंदी के बावजूद भारत अच्छी हालत में बना हुआ है। बताया है कि वैश्विक मंदी (Global Recession) के इस दौर में जहां कई देश मंदी की चपेट में आ चुके हैं और कई देश मंदी की चपेट में आने वाले हैं।

वहां भारत इस मंदी की पहुंच से काफी दूर है। ऐसे में रुपये के लगातार गिरने पर वित्त मंत्री ने कहा कि रुपये अपेक्षाकृत काफी स्वस्थ और अच्छी हालत में है।

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं । आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button