Taliban: अमेरिका के फिल्म प्रोडूसर पर छाया तालिबानी कहर, सूटिंग के दौरान जासूस समझ आतंकियों ने किया कैद !

तालिबान के आतंकियों ने बीते 17 अगस्त को अमेरिकी फिल्म निर्माता इवोर शीयरर और उनके अफगान सहयोगी फैजुल्ला फैजबख्श को जबरदस्ती अपने कब्जे में ले लिया हैं।

तालिबान के आतंकियों ने बीते 17 अगस्त को अमेरिकी फिल्म निर्माता इवोर शीयरर और उनके अफगान सहयोगी फैजुल्ला फैजबख्श को जबरदस्ती अपने कब्जे में ले लिया हैं। शीयरर और फैजबख्श राजधानी काबुल में जिला 10 के शेरपुर इलाके में शूट कर रहे थे, जहां अगस्त में एक अमेरिकी ड्रोन (Drone) हमले में अलकायदा नेता अयमान अल जवाहिरी (Ayman Al Zawahiri) मारा गया था।

जासूस समझ उठा ले गए तालिबानी

मिली जानकारी के मुताबिक कुछ तालिबानी सुरक्षा गार्ड्स ने शीयरर और फैजबख्श को फिल्मिंग करने से रोक दिया था। उसके बाद उनसे काम को लेकर सवाल पूछ वर्क परमिट की जांच की, जिसके बाद तालिबानियों ने उनके आईडी कार्ड्स, पासपोर्ट्स और सेलफोन भी देखे उसके बावजूद तालिबानी गार्ड उन्हें अमेरिकी जासूस बता जबरजस्ती अपने कब्जे में कर किये।

 

अफगानिस्तान पर बना रहे थे डॉक्यूमेंट्री

शीयरर और फैजबख्श पहले फरवरी एक महीने के वीजा पर अफगानिस्तान आए थे। साथ ही शूटिंग के लिए तालिबान की फॉरेन मिनिस्ट्री ने उन्हें वर्क परमिट भी दिया था। वे पिछले 40 साल में अफगानिस्तान में आए बदलाव पर एक डॉक्यूमेंट्री बना रहे थे। उसके बाद मार्च में उन्हें एक साल का वर्क परमिट दे दिया गया था।

शीयरर और फैजबख्श को रिहा करने की हुई मांग

मिली जानकारी के अनुसार तालिबानियों ने शीयरर और फैजबख्श को आंखों पर पट्टी बांध कर ले गए। जिसके बाद तालिबानियों ने इन दोनों को किसी अज्ञात जगह पर छिपाकर रखा है। आपको बता दें,अमेरिकी पत्रकारों ने इस मामले को लेकर कमेटी टू प्रोटेक्ट जर्नलिस्ट्स (CPJ) से बात की थी। जिसके बाद न्यूयॉर्क स्थित एक मीडिया वॉचडॉग ने शीयरर और फैजबख्श को रिहा करने की मांग की है।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button