PM Modi: पीएम मोदी-अडानी समेत कई अन्य के खिलाफ US में मुकदमा दर्ज, जारी हुआ समन !

अमेरिका के वाशिंगटन में एक भारतीय-अमेरिकी डॉक्टर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, आंध्र प्रदेश के सीएम वाईएस जगन मोहन रेड्डी और बिजनेसमैन गौतम अडाणी के खिलाफ भ्रष्टाचार और पेगासस स्पाइवेयर के इस्तेमाल समेत कई अन्य मुद्दों को लेकर मुकदमा दायर कराया है।

अमेरिका के वाशिंगटन में एक भारतीय-अमेरिकी डॉक्टर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, आंध्र प्रदेश के सीएम वाईएस जगन मोहन रेड्डी और बिजनेसमैन गौतम अडाणी के खिलाफ भ्रष्टाचार और पेगासस स्पाइवेयर के इस्तेमाल समेत कई अन्य मुद्दों को लेकर मुकदमा दायर कराया है। यह मुकदमा अमेरिका में 24 मई को दायर किया गया था। इस संबंध में तीनों को अमेरिकी कोर्ट की तरफ से समन भी जारी किए जा चुके हैं। यह मुकदमे डॉक्टर लोकेश वय्यूरू ने दर्ज कराए है।

बिना सबूत के दायर किया मुकदमा !

आंध्र प्रदेश से आने वाले भारतीय-अमेरिकी डॉक्टर लोकेश वय्यूरू ने बगैर किसी सबूत के इन नेताओं पर मुकदमे दायर किए हैं। उन्होंने आरोप लगाए हैं कि पीएम मोदी, रेड्डी और अडाणी समेत कई लोग भ्रष्टाचार और राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ पेगासस स्पाइवेयर के इस्तेमाल में शामिल हैं। उन्होंने अमेरिका में बड़े स्तर पर नगदी भेजे जाने की बात भी उठाई है। यह मुकदमा 24 मई को दाखिल किया गया था।

Related Articles

PM नरेंद्र मोदी के खिलाफ अमेरिका में केस दर्ज, जारी किया गया समन, जानिए है पूरा

कोर्ट ने जारी किया समन !

न्यूयॉर्क में भारतीय-अमेरिकी वकील रवि बत्रा ने पहले ही इसे खत्म मुकदमा बता दिया है। वहीं, US डिस्ट्रिक्ट कोर्ट फॉर द डिस्ट्रिक्ट ऑफ कोलंबिया की तरफ से इन नेताओं समेत कई लोगों को समन जारी किए गए हैं। इस मुकदमे में वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम (World Economic Forum) के चेयरमैन प्रोफेसर क्लाउस श्वाब का नाम भी शामिल है।

District of Columbia | Department of Justice

रवि बत्रा ने बताया फिजूल का मुकदमा !

रवि बत्रा का कहना है कि वय्यूरू के पास बहुत खाली समय है। रवि ने इसे फिजूल का मुकदमा बताया। उन्होंने कहा कि अमेरिका के साझेदार भारत को बदनाम करने के लिए 53 पन्नों की शिकायत दर्ज करा फेडरल कोर्ट्स का गलत इस्तेमाल किया गया है। बत्रा ने कहा, कोई भी वकील इस टॉयलेट पेपर शिकायत पर हस्ताक्षर करने के लिए राजी तक नहीं हुआ।  क्योंकि यह एक फिजूल का मुकदमा है।

अमेरिकी कांग्रेस में अटॉर्नी रवि बत्रा ने कहा, आंतकवाद के जड़ से उखाड़ने की जरूरत

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button