# लापरवाही : ढाई दर्जन बच्चों को लगाया एक ही सिरिंज से ‘टीका’ !

टीकाकरण सत्र के दौरान कुछ अभिभावकों ने शिकायत की कि टीकाकरणकर्ता ने एक ही सिरिंज से एक से अधिक बच्चों का टीकाकरण किया है

मध्य प्रदेश के सागर में एक निजी स्कूल में कोरोना टीकाकरण में गंभीर लापरवाही का मामला सामने आया है।

एक से अधिक बच्चों का टीकाकरण किया

यहां के जैन पब्लिक स्कूल में कोविड टीकाकरण के दौरान 30 बच्चों को सिरिंज से टीका लगाया गया। स्कूल में बच्चों के लिए एक कोरोना टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया है। टीकाकरण सत्र के दौरान कुछ अभिभावकों ने शिकायत की कि टीकाकरणकर्ता ने एक ही सिरिंज से एक से अधिक बच्चों का टीकाकरण किया है।

अधिकारियों द्वारा केवल एक सिरिंज भेजी गई

टीकाकरण करने वाले जितेंद्र ने दावा किया कि अधिकारियों द्वारा केवल एक सिरिंज भेजी गई थी। उन्हें “विभाग के प्रमुख” द्वारा सभी बच्चों को इसके साथ टीकाकरण करने का आदेश दिया गया था। छात्रों के माता-पिता द्वारा रिकॉर्ड किए गए एक वीडियो में, जितेंद्र ने कहा कि वह अपना नाम नहीं जानता।

मैंने वही किया जो मुझसे कहा गया

यह पूछे जाने पर कि क्या उन्हें पता है कि एक सिरिंज का इस्तेमाल कई लोगों को इंजेक्शन लगाने के लिए नहीं किया जाना चाहिए। जितेंद्र ने कहा, “मैं इसे जानता हूं। इसलिए मैंने उनसे पूछा कि क्या मुझे केवल एक सिरिंज का उपयोग करना चाहिए” और उसने कहा ‘हां’। मेरा कसूर कैसा है? मैंने ठीक वही किया जो मुझसे करने के लिए कहा गया था।”

तत्काल मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देश दिया

शिकायत की गंभीरता को देखते हुए प्रभारी कलेक्टर क्षितिज सिंघल ने तत्काल मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देश दिया है। वहां मौजूद लोगों ने उन्हें बताया कि एक ही सीरिंज से टीकाकरण किया गया है। निरीक्षण के दौरान वहां वैक्सीनेटर मौजूद नहीं था। जिला टीकाकरण अधिकारी के निर्देशन में सुबह वैक्सीन व वैक्सीन की आपूर्ति भिजवाई गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button