LDA उपाध्यक्ष डॉ0 इन्द्रमणि त्रिपाठी ने किया G-20 की तैयारियों का निरिक्षण !

जी-20 शिखर सम्मेलन की तैयारियों को लेकर लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष डॉ0 इन्द्रमणि त्रिपाठी ने शुक्रवार को अधिकारियों व...

जी-20 शिखर सम्मेलन की तैयारियों को लेकर लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष डॉ0 इन्द्रमणि त्रिपाठी ने शुक्रवार को अधिकारियों व अंसल एपीआई के प्रतिनिधि के साथ सुशांत गोल्फ सिटी स्थित सेंट्रम होटल में एक महत्वपूर्ण बैठक की।

इस दौरान उपाध्यक्ष ने अंसल प्रबंधन की जिम्मेदारी निर्धारित करते हुए निर्देश दिए कि उनकी टीम द्वारा हॉर्टिकल्चर के कार्यों के रख-रखाव के साथ पौधों को नियमित रूप से पानी देने का भी काम किया जाए। इसके लिए पानी के 6 टैंकर लगातार संचालित किए जाएं। इसके अतिरिक्त वीआईपी आवागमन के प्रस्तावित मार्ग पर 14 हजार गमले लगाने का कार्य शीघ्र पूर्ण किया जाए।

उन्होंने कहा कि जी-20 के दृष्टिगत कराए गए विकास कार्यों की सुरक्षा के लिए अंसल द्वारा अपनी तरफ से 60 सुरक्षा गार्डों की ड्यूटी लगाई जाए। इसमें सभी कर्मचारियों का विवरण उनके ड्यूटी चार्ट के साथ प्राधिकरण को यथाशीघ्र उपलब्ध कराया जाए। इसी तरह अंसल एपीआई टीम द्वारा सड़क के रख-रखाव के काम (कैट्स आई, डिवाइडर पेंटिंग आदि) के लिए इंफ्रा सुपरवाइजरों और ग्राउंड स्टाफ की ड्यूटी लगाते हुए उसकी फोटो और ड्यूटी चार्ट प्राधिकरण के साथ साझा किया जाए।

ट्रैफिक डायवर्जन

उपाध्यक्ष डॉ इन्द्रमणि त्रिपाठी ने बैठक में कहा कि सेंट्रम होटल को मुख्य मार्ग से जोड़ने वाले सम्बंधित रूटों पर लाइटिंग, ब्रांडिंग और व्यू कटर के कार्यों को एक बार फिर चेक कर लिया जाए। इसी के मुताबिक चिन्हित स्थानों पर सुरक्षा कर्मियों की ड्यूटी लगाते हुए ट्रैफिक डायवर्जन का प्रबंधन किया जाए। इस दौरान उपाध्यक्ष ने एलडीए के अधिकारियों को निर्देशित किया की सीबीडी एरिया के साथ तुलसीनी बिल्डिंग में ग्रीन नेट लगाया जाए। साथ ही सीबीडी क्षेत्र में व्यू कटर के रूप में वर्टिकल गार्डन स्थापित किए जाएं।

बैठक के बाद उपाध्यक्ष द्वारा सुशांत गोल्फ सिटी क्षेत्र का निरीक्षण किया गया। इसमें उन्होंने अंसल एपीआई की टीम द्वारा फ्रंट एरिया में किये गए हॉर्टिकल्चर वर्क और लाइटिंग के कार्यों की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने MIGSUN की तरफ से सुशांत गोल्फ सिटी के मुख्य प्रवेश द्वार को आने वाली सड़क पर व्यू कटर लगाने के निर्देश दिए।

उन्होंने यह भी निर्देशित किया कि मुख्य प्रवेश द्वार पर “आई लव सुशांत गोल्फ सिटी” के स्थान पर “लखनऊ वेलकम जी-20 डेलीगेट्स” का साइन बोर्ड लगाया जाए। इस क्रम में प्राधिकरण के सचिव पवन कुमार गंगवार ने अधिकारियों और अंसल एपीआई की टीम को तत्काल प्रभाव से समस्त कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि विकास/सौंदर्यीकरण के कार्यों में किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। बैठक में प्राधिकरण के जोनल अधिकारी देवांश त्रिवेदी, अधिशासी अभियंता मनोज सागर, अवनींद्र कुमार सिंह, सहायक अभियंता आलोक कुमार एवं सहायक उद्यान अधिकारी मोहम्मद इमरान समेत अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

 

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button