‘आश्रम’ में बॉबी देओल को देख भड़कीं मां प्रकाश कौर, लगाई डांट, पिता धर्मेंद्र ने दिया ऐसा रिएक्शन

90 के दशक के प्रमुख अभिनेता बॉबी देओल को 2000 के दशक में गिरावट का सामना करना पड़ा क्योंकि उनकी किसी भी फिल्म को सफलता नहीं मिली।

90 के दशक के प्रमुख अभिनेता बॉबी देओल को 2000 के दशक में गिरावट का सामना करना पड़ा क्योंकि उनकी किसी भी फिल्म को सफलता नहीं मिली। हालाँकि, उन्होंने 2017 में ‘पोस्टर बॉयज़’ से वापसी की, जो दुर्भाग्य से बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई। अगले वर्ष ‘रेस 3’ में उनके प्रदर्शन को दर्शकों ने खूब सराहा। 2020 में, ओटीटी मूल ‘क्लास ऑफ़ 83’ में उनकी भूमिका को आलोचकों की प्रशंसा मिली। वेब सीरीज ‘आश्रम’ में बॉबी देओल के हालिया डिजिटल डेब्यू को आलोचकों और दर्शकों दोनों से अपार प्यार और समर्थन मिला है।

दर्शकों ने बॉबी देओल के निराला बाबा के चित्रण को अपनाया

तीन सीज़न पहले ही रिलीज़ हो चुके हैं, प्रशंसक ‘आश्रम’ के चौथे सीज़न का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं। सीरीज़ में बॉबी देओल ने बाबा निराला का किरदार निभाया है। शुरुआत में इसे एक साफ़-सुथरी छवि वाले वीर व्यक्ति के रूप में चित्रित किया गया था, लेकिन धीरे-धीरे यह चरित्र अपने धूसर रंगों को प्रकट करता है और अंततः एक खलनायक बन जाता है। उनकी नकारात्मक भूमिका के बावजूद, दर्शकों ने बॉबी देओल के निराला बाबा के चित्रण को अपनाया, जिससे एक महत्वपूर्ण प्रशंसक आधार तैयार हुआ। यह नई लोकप्रियता उनके सोशल मीडिया फॉलोअर्स में अचानक वृद्धि से स्पष्ट है।

बॉबी देओल की माँ ने जताई नाराज़गी

हालाँकि, निराला बाबा के रूप में बॉबी देओल की भूमिका से हर कोई खुश नहीं था। उनकी मां और धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर ने इस किरदार पर नाराजगी जताई थी। एक इंटरव्यू में बॉबी ने खुलासा किया कि सीरीज रिलीज होने के बाद घर लौटने पर उनकी मां ने उन्हें डांटा था। उन्होंने सवाल किया कि उन्होंने किस प्रकार की भूमिका निभाई और इसे कैसे निभाया। डांट के बावजूद, बॉबी देओल ने उल्लेख किया कि उनकी माँ को अंततः उनके प्रदर्शन के लिए मिली प्रशंसा से सांत्वना मिली। आख़िरकार, कोई भी माँ अपने बच्चे को खलनायक के रूप में चित्रित होते नहीं देखना चाहती।

धर्मेंद्र ने बाबा निराला के प्रति व्यक्त की प्रशंसा

बॉबी देओल ने ‘आश्रम’ में अपने किरदार पर अपने पिता धर्मेंद्र की प्रतिक्रिया भी साझा की। जब वे मिले, तो धर्मेंद्र ने बाबा निराला के प्रति अपनी प्रशंसा व्यक्त की और स्वीकार किया कि वह भी ऐसी विपरीत भूमिकाएँ निभाने की इच्छा रखते थे। बॉबी की अभिनय क्षमता को पहचानते हुए, धर्मेंद्र ने टिप्पणी की, “मुझे पता है कि आप एक अच्छे अभिनेता हैं, और मैं भी एक अलग भूमिका निभाना चाहता था।”

‘आश्रम’ के चौथे सीज़न का प्रशंसक बेसब्री से कर रहे इंतजार

जैसा कि प्रशंसक ‘आश्रम’ के चौथे सीज़न का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, बॉबी देओल का एक भूले हुए अभिनेता से एक प्रसिद्ध खलनायक से नायक में परिवर्तन एक प्रेरणादायक कहानी के रूप में कार्य करता है। अपनी कला के प्रति उनके समर्पण और प्रतिबद्धता ने उन्हें एक प्रतिभाशाली अभिनेता के रूप में उनकी स्थिति की पुष्टि करते हुए फिर से सुर्खियों में ला दिया है।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें FacebookTwitterInstagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button