इतने अमीर हुए मोदी : PMO द्वारा जारी ताज़ा आंकड़ों ने खोली पूरी ‘पोल पट्टी’ !

देश के प्रधानमंत्री के पास वर्त्तमान समय में कुल संपत्ति 2 करोड़ 23 लाख 82 हज़ार 504 रुपए है, इस पूरी रकम में उनकी चल व अचल संपत्ति भी शामिल

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व उनकी सरकार पर अक्सर सूट बूट व भ्रष्टाचार के आरोप लगते रहे है। विपक्ष हमेशा से सरकार पर हमलावर होते हुए उसे सूट बूट वाली सरकार कहती रहती है।

आठ सालों में कितना कैश

लेकिन क्या आपको पता है देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कुल संपत्ति कितनी है ? उनके पास कितना बैंक बैलेंस है ? उनके पास कितनी गाड़ियां है ? पिछले आठ सालों में उनके पास कितना कैश हो गया है ? आज हम आपको पीएम मोदी से जुड़े इन्ही सब आंकड़ों के बारे में बताने जा रहे है :

न कोई गाड़ी, घर व जमीन

पीएमओ द्वारा 31 मार्च 2022 तक पीएम समेत उनके 39 मंत्रियों की संम्पत्ति का ब्यौरा सौंपा है। जिसके अनुसार देश के प्रधानमंत्री के पास वर्त्तमान समय में कुल संपत्ति 2 करोड़ 23 लाख 82 हज़ार 504 रुपए है। इस पूरी रकम में उनकी चल व अचल संपत्ति भी शामिल है। यानि की पीएम नरेंद्र मोदी की जायदाद की बात करें तो उनके पास लगभग 2 करोड़ रुपए है। तो वहीं इस रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि न तो उनके पास कोई गाड़ी है, न ही उनके पास कोई घर है, और न ही उनके पास कोई जमीन है। उनकी इस 2 करोड़ कि संपत्ति में उनकी नेशनल सेविंग 9 लाख रुपए की है। करीब 2 लाख रुपए की एलआईसी उनके नाम पर है। साथ ही उनके पास जो सोने की अंगूठियां है उनकी कुल कीमत करीब 1 लाख 73 हज़ार रुपए है।

उसे भी उन्होंने दान कर दिया

अगर पिछले साल की संपत्ति की तुलना उनकी अभी की संपत्ति से करें तो आंकड़े कुछ इस प्रकार से है। पिछले साल 31 मार्च 2021 तक उनके पास कुल संपत्ति 1 करोड़ 97 लाख 68 हज़ार 885 रुपए थी। यानि की इस पूरे एक साल में उनकी संपत्ति में 26 लाख 13 हज़ार रुपए की बढ़ोत्तरी हुई। रिपोर्ट में यह भी कहा है की 2002 में गुजरात के सीएम रहते हुए उन्होंने जो 1 करोड़ की जमीन खरीदी थी। उसे भी उन्होंने दान कर दिया है।

मोदी की साफ छवि को और मजबूत कर रहे

इन सबके बीच अगर हम बात कांग्रेस नेता राहुल गाँधी की संपत्ति के बारे में बात करें तो उनके पास चल व अचल संपत्ति मिलाकर 15 करोड़ रुपए है। यानि की पीएम नरेंद्र मोदी को अक्सर शूट बूट की सरकार ने कहने वाले राहुल गाँधी खुद मोदी जी से करीब 7 गुना ज्यादा अमीर है। अब विपक्ष कितना भी मोदी व उनके मंत्रियों की संपत्ति को लेकर हंगामा करे। लेकिन ये ताज़ा जारी आंकड़े पीएम मोदी की साफ छवि को और मजबूत कर रहे है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button