US पहुंचे मोदी, अमेरिकी कांग्रेस के संयुक्त सत्र को संबोधित करेंगे पीएम !

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विमान वाशिंगटन डीसी के एंड्रयूज एयरफोर्स बेस पर लैंड करेगा. वहां उनका स्वागत अमेरिका में रह रहे भारतीय मूल के लोग करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विमान वाशिंगटन डीसी के एंड्रयूज एयरफोर्स बेस पर लैंड करेगा. वहां उनका स्वागत अमेरिका में रह रहे भारतीय मूल के लोग करेंगे। इस यात्रा के दौरान मोदी भारतीय मूल के एक कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।

जो बाइडेन मुलाकात करेंगे मोदी

कार्यक्रम के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 जून को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से मुलाकात करने वाले हैं। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि दोनों राष्ट्राध्यक्षों ने पिछले कुछ वर्षों में कई बार मुलाकात की है। हालांकि, वे इस पहली पूर्ण चर्चा के लिए द्विपक्षीय बैठक में बैठेंगे। बैठक का मुख्य विषय दोनों देशों के बीच रक्षा उपकरण, तकनीकी विकास और व्यापार के क्षेत्र में आपसी सहयोग होगा।

यह सम्मान पाने वाले पहले भारतीय और पहले एशियाई राष्ट्राध्यक्ष

इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बैठक के बाद अमेरिकी कांग्रेस के संयुक्त सत्र को संबोधित करेंगे. मोदी यह सम्मान पाने वाले पहले भारतीय और पहले एशियाई राष्ट्राध्यक्ष हैं। केवल 4 विदेशी राष्ट्राध्यक्षों ने पहले अमेरिकी कांग्रेस के संयुक्त सत्र को संबोधित किया है। विंस्टन चर्चिल, नेल्सन मंडेला के साथ मोदी भी इस बार वह उपलब्धि हासिल करने जा रहे हैं।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button