Modhera: PM Modi ने लिया सूर्य मंदिर में 3D प्रोजेक्शन लाइट का आनंद !

गुजरात के मेहसाणा जिले के मोढेरा गांव को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को भारत का पहला सौर ऊर्जा से चलने वाला गांव घोषित किया...

गुजरात के मेहसाणा जिले के मोढेरा गांव को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को भारत का पहला सौर ऊर्जा से चलने वाला गांव घोषित किया।

मोढेरा : सूर्य मंदिर

मोढेरा में विभिन्न विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखने और अनावरण के बाद, पीएम मोदी ने कहा, “मोढेरा, जो सूर्य मंदिर से जुड़ा है, सौर ऊर्जा में अपने विकास के लिए भी जाना जाएगा। मोढेरा के लिए यह एक बड़ा दिन है क्योंकि यह सौर ऊर्जा का उपयोग करने की दिशा में एक बड़ी छलांग लगाता है।” उन्होंने कहा कि हमारी गौरवशाली विरासत के साथ नई तकनीक को जोड़ने के लिए मोढेरा पूरे देश के लिए एक उदाहरण बन गया है।

अक्षय ऊर्जा से पूरी होगी हमारी जरूरतें

“21वीं सदी के आत्मानिर्भर भारत के लिए, हमें यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि अक्षय ऊर्जा हमारी ऊर्जा की ज़रूरतों को पूरा करे। मोढेरा में जो परिवर्तन देखा जा रहा है, वह पूरे गुजरात राज्य में मौजूद है और देखा जा रहा है। प्रचुर मात्रा में प्राकृतिक संसाधनों का लाभ उठाकर और अक्षय ऊर्जा पहलों को बढ़ावा देकर, हमें दुनिया के लिए ऊर्जा प्रदाता बनने का लक्ष्य रखना चाहिए।”

3D प्रोजेक्शन मैपिंग का अवलोकन

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि मोढेरा के निवासियों को बिजली के बिलों के भुगतान के बारे में चिंता करने की जरूरत नहीं है, बल्कि ऊर्जा बेचकर उससे कमाई करने की जरूरत है। उन्होंने सूर्य मंदिर में 3डी प्रोजेक्शन मैपिंग लाइट एंड साउंड शो का भी अवलोकन किया।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button