चौथी लहर से बचने के लिए केंद्र शासित प्रदेशों में COVID-19 की तैयारियों की जांच के लिए मॉक ड्रिल का आयोजन !

कोविड-19 से संबंधित किसी भी स्थिति से निपटने के लिए सतर्क रहने और तैयार रहने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सलाह पर चीन समेत कुछ

कोविड-19 से संबंधित किसी भी स्थिति से निपटने के लिए सतर्क रहने और तैयार रहने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सलाह पर चीन समेत कुछ देशों में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर मंगलवार को देशभर के विभिन्न अस्पतालों में मॉक ड्रिल का आयोजन किया गया रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कोविड मॉक ड्रिल की समीक्षा करने के लिए सफदरजंग अस्पताल का दौरा किया, जबकि तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री मा सुब्रमण्यन ने चेन्नई के राजीव गांधी सरकारी अस्पताल में कोविड मॉक ड्रिल की समीक्षा की।

24 घंटों में लगभग 5.37 लाख नए मामले

“विभिन्न देशों में COVID मामलों की संख्या में अचानक वृद्धि के मद्देनजर, इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने सतर्क किया है और जनता से तत्काल प्रभाव से उचित COVID प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील की है।” “उपलब्ध रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिका, जापान, दक्षिण जैसे प्रमुख देशों से पिछले 24 घंटों में लगभग 5.37 लाख नए मामले सामने आए हैं,

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने भी अपने राज्य और स्थानीय शाखाओं को अपने क्षेत्रों में कोविड प्रकोप के मामले में आवश्यक कदम उठाने के लिए एक सलाह जारी की है। आईएमए ने अपने सभी सदस्यों से भविष्य के प्रकोप से निपटने के लिए सक्रिय रूप से काम करने की भी अपील की।

बीएफ.7 के साथ, चीन में कोविड मामलों में उछाल

पूरा देश कोविड-19 की संभावित चौथी लहर के लिए तैयार है, नए ओमिक्रॉन सब-वैरिएंट बीएफ.7 के साथ, चीन में कोविड मामलों में उछाल के लिए दोषी ठहराया गया, जो भारत में अपना रास्ता बना रहा है। बता दें “दिल्ली हवाई अड्डे पर म्यांमार के अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के 690 कोविड-19 नमूनों में से चार ने संक्रमण के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है। संक्रमित व्यक्तियों को दिल्ली के डॉ राम मनोहर लोहिया अस्पताल (आरएमएल) में भर्ती कराया गया है और उनके नमूने लिए गए हैं। सूत्रों ने कहा कि उनके नमूनों की जीनोम सीक्वेंसिंग की जा रही है।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button