IPL के पहले एलिमिनेटर राउंड में MI ने लखनऊ के नवाबों को चटाई धुल, जाने मैच में क्या क्या रहा खास !

मुंबई इंडियंस ने धमाकेदार जीत करते करते हुए लखनउ के नवावों को धूल चटा दी।। चेपाॅक में एसएसजी और एमआइ के बीच एलिमिनिटेर मुकाबला खेला गया।

IPL का पहला ऐलिमिनिटेर मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने धमाकेदार जीत करते करते हुए लखनउ के नवावों को धूल चटा दी।।
चेपाॅक में एसएसजी और एमआइ के बीच एलिमिनिटेर मुकाबला खेला गया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस की टीम ने आठ विकेट के नुकसान पर 182 रन रन बनाया। टीम के लिए तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए कैमरून ग्रीन ने 23 गेंद में 41 रन की सर्वाधिक पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से छह चैके एवं एक छक्का निकला।

LSG vs SRH 10th Match IPL 2023 Highlights

लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम 101 रन पर ढेर

ग्रीन के अलावा एमआई के लिए दूसरे सर्वोच्च स्कोरर सूर्यकुमार यादव रहे। सूर्या ने 20 गेंद में 33 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम 101 रन पर ढेर हो गई। टीम के लिए मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते हुए मार्कस स्टोइनिस ही कुछ देर एमआई के गेंदबाजों का सामना कर पाए। उन्होंने चौथे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए टीम के लिए 27 गेंद में 40 रन की सर्वाधिक पारी खेली। इस बीच उनके बल्ले से पांच चैके एवं एक छक्का निकला।

खिलाड़ियों के समझाने पर उन्होंने रणजी का रुख

मुंबई के लिए सबसे सफल गेंदबाज आकाश मधवाल रहे। उन्होंने भी अपनी के लिए सर्वाधिक पांच विकेट चटकाए। इस मुकाबले में उन्होंने 3.3 ओवरों की गेंदबाजी की। इस बीच 1.42 की इकोनॉमी से महज पांच रन खर्च किए। बता दें कि आकाश माधवान घरेलू क्रिकेट में उत्तराखंड की ओर से खेलते हैं। उनके पिता सेना में थे और वो एक आकाश माधवान एक इंजीनियर हैं। तीन साल पहले तक वो टेनिस गेंदों से क्रिकेेट खेला करते थे लेकिन कोच व साथी खिलाड़ियों के समझाने पर उन्होंने रणजी का रुख किया और तीन सालों में वो लेदर की गेंद से शानदार गेंदबाजी करते दिख रहे हैं।

LSG vs MI: 'हमने पहले भी ऐसा किया'...रोहित शर्मा ने जीत की बताई वजह, दो  सप्ताह पहले दिखाया था प्लेऑफ का सपना - LSG vs MI Rohit Sharma praised Akash  Madhwal After

रोहित शर्मा ने टीम और फैंस को दी बधाई

खासतौर से आईपील के इस आखिरी सीजन में उनकी गेंदबाजी शानदार रही है। नई गेंद हो या डेथ ओवर वो सभी मानकों पर खरे उतरे हैं। उनको मुंबई का नया बुमराह माना जा रहा है। मुंबई की शानदार जीत के बाद रोहित शर्मा ने टीम व फैंस को बधाई देते हुए बताया है कि – ईमानदारी से कहूं तो वही कहानी फिर से होगी जो बुमराह, हार्दिक और इन सभी लोगों के साथ हुई है। तिलक वर्मा और नेहल वढेरा जैसे लोगों के साथ भी यही कहानी होगी।

मुंबई इंडियंस स्टार खिलाड़ियों की टीम

अगले दो साल देखिए और फिर लोग कहेंगे अरे ये तो सुपरस्टार टीम है। रोहित ने आगे कहा, भाई हम बना रहे हैं इधर बैठ के यार। हम जा रहे हैं उन्हें देख रहे हैं। हमारी टीम जा रही है, देख रही है उनको और लेके आ रही है। रोहित शर्मा ने यहां जसप्रीत बुमराह, क्रुणाल पंड्या, हार्दिक पंड्या के साथ ही अक्षर पटेल का उदाहरण दिया। बता दें कि अभी हाल ही में हार्दिक पांड्या ने कहा कि था कि मुंबई इंडियंस स्टार खिलाड़ियों की टीम है। टीम अपने लिए महंगे प्लेयर्स खरीदती है।

 विराट कोहली के समर्थन में उतर पड़ीं सारा तेंदुलकर

माना जा रहा है कि रोहित शर्मा ने उसी का जवाब दिया है। वहीं दूसरी ओर एमआई की जीत के बाद जहां सचिन तंेदुलकर काफी खुश दिखे तो उनकी बेटी सारा तेंदुलकर विराट कोहली के समर्थन में उतर पड़ीं। उन्होंने विराट कोहली का अपमान करने वाले नवीन-उल-हक को सलाह देते हुए लिखा है- कि आपने हमारे किंग कोहली का अपमान किया है। नवीन उल हक को कोहली के नारे आपको जीवन भर परेशान करेंग। और आम अब इतने मीठे आम नहीं रहे!

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button