Crime: दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर विवाहिता की हत्या, पति-सास गिरफ्तार !

राजधानी में दहेज के लिए विवाहिता की हत्या कर दी गई। सआदतगंज में दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर स्टूडियो संचालक ने पत्नी को प्रताडि़त कर घर से निकाल दिया।

राजधानी में दहेज के लिए विवाहिता की हत्या कर दी गई। सआदतगंज में दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर स्टूडियो संचालक ने पत्नी को प्रताडि़त कर घर से निकाल दिया। पारिवारिक न्यायालय के आदेश पर विवाहिता ससुराल वापस पहुंची थी। गुरुवार रात संदिग्ध हालात में महिला की मौत हो गई। सूचना पर पुलिस पहुंची तो शव फर्श पर मिला। महिला के भाई ने सआदतगंज कोतवाली में शुक्रवार को दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया। इस आधार पर पुलिस ने आरोपी पति, सास को गिरफ्तार किया है।

कई सालों से हो रहा था जुर्म

बाराबंकी दरियाबाद निवासी तेज सोनी ने बहन पूनम उर्फ प्रीति (29) की शादी 26 अप्रैल 2018 में सआदतगंज चौपटिया निवासी बंशीलाल से की थी। वह स्टूडियो चलाता है। विदा होकर ससुराल आते ही पूनम पर मायके से दहेज में पांच लाख लाने का दबाव बनाया गया। सास रामजानकी ने कहा कि हमें बेटे की दुकान और बेहतर करना है। इसलिए मायके से रुपये लेकर आओ। पूनम ने यह बात भाई को बताई। तेज सोनी ने किसी तरह दो लाख का इंतजाम कर बहनोई को दिए। इसके बाद भी तीन लाख का दबाव बनाया गया। मांग पूरी नहीं होने पर करीब साढ़े तीन साल पहले बंशीलाल ने पूनम को पीट कर घर से बाहर निकाल दिया गया।

भाई को बताया था अपना हाल

बाराबंकी स्थित मायके पहुंच कर पूनम ने आपबीती बताई। तेज कुमार ने बातचीत करने का प्रयास किया। लेकिन बंशीलाल तीन लाख रुपये की मांग पर अड़ा रहा। तंग आकर तेज कुमार ने 27 मई 2019 में पारिवारिक न्यायालय में बंशीलाल के खिलाफ मुकदमा दायर कर दिया। 27 जुलाई को पेशी के दौरान बंशीलाल और उसकी मां रामजानकी बहू को विदा कराने को तैयार हो गए। तेज कुमार के अनुसार दोबारा से ससुराल पहुंचने के बाद भी पूनम को प्रताडि़त किया जाता था। यह बात उसने फोन पर भाई को बताई थी।

फिलहाल जाँच की जा रही है

इंस्पेक्टर सआदतगंज सिद्धार्थ मिश्रा के मुताबिक बुधवार रात पत्नी पूनम के खुदकुशी की सूचना बंशीलाल ने दी थी। पुलिस बंशीलाल के घर पहुंची तो पूनम का शव फर्श पर मिला। पूछताछ में बंशीलाल बयान बदलता रहा। इंस्पेक्टर ने बताया कि पूनम के भाई तेज को फोन करने पर दहेज प्रताडऩा की बात पता चली। जिसके आधार पर बंशीलाल और उसकी मां रामजानकी को गिरफ्तार किया गया है। तेज कुमार सोनी ने बंशीलाल के चाचा राधेश्याम और चचेरे भाई नरेश पर भी आरोप लगाए हैं। जिसकी जांच की जा रही है।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button