‘PFI Ban’: जुमे की नमाज पर UP समेत कई राज्यों में हुआ हाई अलर्ट, सुरक्षा एजेंसियां हुई सतर्क !

'पॉपुलर फ्रंट आफ इंडिया' (Popular Front of India) पर प्रतिबंध के बाद 'केंद्रीय खुफिया एजेंसियों' (Central Intelligence Agencies) से बड़ी खबर सामने आ रही है।

‘पॉपुलर फ्रंट आफ इंडिया’ (Popular Front of India) पर प्रतिबंध के बाद ‘केंद्रीय खुफिया एजेंसियों’ (Central Intelligence Agencies) से बड़ी खबर सामने आ रही है। इस दौरान PFI पर प्रतिबंध के बाद पहले ‘जुमे की नमाज और त्योहारों’ (Juma Prayers and Festivals) को देखते हुए अलर्ट जारी (Alert Issued) कर दिया गया है। आपको बता दें कि ‘केंद्रीय गृह मंत्रालय’ (Union Home Ministry) ने इस मामले को लेकर यूपी समेत सभी राज्यों को अलर्ट कर दिया गया है।

‘उत्तर प्रदेश’ में जारी किया अलर्ट

सूत्रों के मुताबिक मुख्य सचिव व डीजीपी को भेजे गए पत्र में कहा गया है कि, ऐसे में इस आगामी त्योहारों के मद्देनजर पुलिस काफी सतर्क हो गई है। इस सिलसिले में खुफिया एजेंसियों ने पीएफआई समर्थकों द्वारा बंद और बवाल की आशंका जताई जा रही है।

‘DGP मुख्यालय’ ने दिए निर्देश

इस मामले में डीजीपी मुख्यालय ने सभी जिलों के पुलिस अधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश दे दिए हैं। निर्देशों में कहा गया है कि, जुमे की नमाज, नवरात्र, रामलीला, दशहरा, बारावफात व दीवाली को लेकर विशेष सतर्कता बरती जाये। ऐसे में संदिग्ध लोगों पर नजर रखने को कहा गया है।

चौकसी बढ़ाने के निर्देश

  • यूपी पुलिस की ओर से अपने अफसरों को संवेदनशील स्थानों पर फुट पेट्रोलिंग बढ़ाने, मस्जिदों के आसपास चौकसी बढ़ाने के निर्देश दिए हैं।
  • जुमे की नमाज के दौरान संदिग्ध व्यक्तियों की गतिविधियों की निगरानी के लिए खुफिया टीमें लगाने को कहा गया है।
  • भीड़-भाड़ वाले इलाकों और संवेदनशील जगहों पर चेकिंग कराने के भी दिए निर्देश दे दिए गए हैं।

कई राज्यों में हुआ अलर्ट

  • PFI पर बैन लगाने के बाद आज पहला जुमा है।
  • सुरक्षा एजेंसिया पूरी तरह अलर्ट पर हैं।
  • उत्तर प्रदेश, दिल्ली, उत्तराखंड, राजस्थान, महाराष्ट्र, केरल, तमिलनाडु आदि।
  • कर्नाटक समेत कई राज्यों में पुलिस अलर्ट (Police Alert) पर है।
  • संवेदनशील जगहों पर नजर रखी जा रही है।
  • आशंका के अनुसार वहां की तैनाती बढ़ा दी जाएगी।

 

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button