एलडीए के साथ सन-डे को बनाइये फन-डे, जानिए कैसे ?

विभाग ने प्रत्येक माह के दूसरे व चौथे रविवार को समतामूलक चौक से प्रतीक स्थल के बीच सड़क पर होगा मनोरंजन का उत्सव मनाने का लिया निर्णय

लखनऊ में अब हर महीने के दूसरे व चौथे रविवार को सुबह मस्ती की पाठशाला लगेगी। जहां खेल-कूद के साथ ही योगा, जुम्बा/एरोबिक डांस, साइकिलिंग और नुक्कड़ नाटक सरीखे ढेरों आयोजन होंगे। शहरवासियों को यहां एक ही जगह पर इन अलग-अलग रोचक कार्यक्रमों में हिस्सा लेने का मौका मिलेगा। लखनऊ विकास प्राधिकरण ( LDA ) के उपाध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी के निर्देश पर प्राधिकरण द्वारा अगले महीने से इस ‘राहगीरी कार्यक्रम’ का शुभारंभ किया जाएगा।

कार्यक्रम से लाएंगे जागरुकता:

एलडीए उपाध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी ने बताया कि यह कार्यक्रम लोगों में जागरुकता लाने का भी बड़ा माध्यम बनेगा। इसमें पेन्टिंग, स्लोगन राइटिंग व नुक्कड़ नाटक समेत अलग-अलग माध्यमों से लोगों को स्वास्थ्य, पर्यावरण तथा जल संरक्षण आदि के सम्बंध में जागरूक करने का कार्य किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस आयोजन को सफल बनाने के लिए स्वयंसेवी, सामाजिक, शिक्षण संस्थाओं व जन सामान्य से सहयोग लिया जाएगा।

लोगों की सुविधा का रखा जाएगा ध्यान

अधिशासी अभियंता कमलजीत सिंह ने बताया कि राहगीरी कार्यक्रम का आयोजन एजेंसी के माध्यम से कराया जाएगा, जिसके लिए जल्द ही निविदा आमंत्रित की जाएगी। कार्यक्रम में किसी भी तरह का व्यवधान न उत्पन्न हो, इसके लिए यातायात नियंत्रण व ट्रैफिक डायवर्जन की व्यवस्था सुनिश्चित करायी जाएगी। इसके अलावा कार्यक्रम के संचालन में लगने वाले एजेंसी के कर्मचारी निर्धारित ड्रेस पहनेंगे और उनके द्वारा लोगों की सुविधा का पूरा ख्याल रखा जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button