# महाराष्ट्र राजनीति : इस तीन बागी विधायकों पर है जाँच एजेंसी की पैनी नज़र, जानिए पूरा कारण !

सरनाइक पहले शिवसेना नेता थे जिन्होंने सार्वजनिक रूप से मुख्यमंत्री व शिवसेना प्रमुख को राज्य की मुख्य विपक्षी भाजपा के साथ गठबंधन बनाने के लिए कहा था

शिवसेना के कुछ बागी विधायकों ने पहले आरोप लगाया था कि भाजपा शासित केंद्र सरकार विभिन्न जांच एजेंसियों ( investigative agencies ) के माध्यम से पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं को परेशान कर रही है।

उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए

बुधवार को शिंदे गुट द्वारा जारी एक मिनट के वीडियो में विधायक आपस में बात करते और हंसते नजर आ रहे हैं। वीडियो में ओवाला-मजीवारा से शिवसेना विधायक प्रताप सरनाइक काफी बातूनी और सक्रिय नजर आ रहे हैं। वे कह रहे हैं कि जो भी इस बागी गुट के खिलाफ है | उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।

भाजपा के साथ गठबंधन बनाने के लिए कहा था

तो वहीं आपको बता दें सरनाइक 175 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की जांच का सामना कर रहे हैं। सरनाइक पहले शिवसेना नेता थे जिन्होंने सार्वजनिक रूप से मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को राज्य की मुख्य विपक्षी भाजपा के साथ गठबंधन बनाने के लिए कहा था।

शिवसेना के हितों के खिलाफ काम करने का भी आरोप

9 जून, 2021 को, सरनाइक ने मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश को एक पत्र लिखकर शिवसेना नेताओं को केंद्रीय जांच एजेंसियों द्वारा परेशान किए जाने से बचाने के लिए भाजपा के साथ गठबंधन करने के लिए कहा। उन्होंने कांग्रेस और राकांपा पर राज्य में शिवसेना के हितों के खिलाफ काम करने का भी आरोप लगाया।

ईडी जांच का सामना करना पड़ रहा

इसके अलावा, शिंदे गुट में शामिल हुए शिवसेना के एक अन्य विधायक के पति यशवंत जाधव और बीएमसी की स्थायी समिति की पूर्व अध्यक्ष यामिनी जाधव को भी ईडी जांच का सामना करना पड़ रहा है। ईडी ने उनके खिलाफ विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (फेमा) के उल्लंघन का मामला दर्ज किया है।

मूल्य के कार्यालय भवन को भी जब्त कर लिया

ईडी की कार्रवाई का सामना करने वाली एक अन्य नेता शिवसेना सांसद भावना गवली हैं। गवली वर्तमान में अपनी मां के साथ चलने वाले एक एनजीओ में मनी लॉन्ड्रिंग जांच का सामना कर रही है। उसके एक करीबी सहयोगी सईद खान को ईडी ने गिरफ्तार किया है। ईडी ने खान के 3.75 करोड़ रुपये मूल्य के कार्यालय भवन को भी जब्त कर लिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button