चीन से हारकर एशियन गेम्स में गोल्ड से चूक गईं लवलिना! सिल्वर मिलने के बाद कायम की मिसालें !

एशियाई खेलों में लवलिना बरगोनहाई ने पहला पदक जीता। लेकिन यह सोना नहीं है. भारत के स्टार मुक्केबाज 75 किलोग्राम वर्ग के फाइनल में चीन से हार गए

एशियाई खेलों में लवलिना बरगोनहाई ने पहला पदक जीता। लेकिन यह सोना नहीं है. भारत के स्टार मुक्केबाज 75 किलोग्राम वर्ग के फाइनल में चीन से हार गए और रजत पदक जीता। जिन्होंने 2021 टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीता। और अब उन्होंने पेरिस ओलंपिक के लिए टिकट ‘कन्फर्म’ कर लिया है।

मेडल को गोल्ड में बदलने के लिए बेताब

लवलीना बार्गोनहाइके को चीनी प्रतिद्वंद्वियों से हारकर एशियाई खेलों में रजत पदक से संतोष करना पड़ा। असमिया लड़की बुधवार को महिलाओं के 75 किग्रा वर्ग में अपने चीनी प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ कोई प्रतिरोध नहीं कर सकी। सर्वसम्मत निर्णय से हारे।लवलीना को पेरिस ओलंपिक का टिकट मिल चुका है. सेमीफाइनल जीतने के बाद उन्हें पेरिस का टिकट मिल गया।जिन्होंने टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीता। लवलीना पेरिस ओलिंपिक में उस मेडल को गोल्ड में बदलने के लिए बेताब हैं।

दूसरी भारतीय महिला मुक्केबाज बनीं

हालांकि स्वर्ण पदक चूक गया, लेकिन लवलीना ने कुछ मिसालें कायम कीं। वह ओलंपिक, विश्व चैंपियनशिप और एशियाई खेलों में पदक जीतने वाले तीसरे भारतीय बने। इस लिस्ट में विजेंदर सिंह और मैरी कॉम भी शामिल हैं। और विश्व चैंपियनशिप और एशियाई खेलों में शीर्ष दो में रहने वाली दूसरी भारतीय महिला मुक्केबाज बनीं।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button