Happy Birthday: 14 साल की उम्र में छोड़ा था घर, गाना ‘तेरी दीवानी’ की तरह बनाया सबको दीवाना !

कैलाश खेर उन गायकों में से हैं, जो अपने मनमोहक संगीत और गहरी सुखदायक, मधुर आवाज से आपकी आत्मा को छू लेते हैं।

कैलाश खेर उन गायकों में से हैं, जो अपने मनमोहक संगीत और गहरी सुखदायक, मधुर आवाज से आपकी आत्मा को छू लेते हैं। बॉलीवुड में अपनी शुरुआत करने के बाद, खेर ने 2003 की फिल्म वैसा भी होता है द्वितीय से अल्लाह के बंदे हसदे गीत देकर अपना नाम बनाया। बहुचर्चित गायक ने 20 भाषाओं में 500 से अधिक गीतों को अपनी मधुर आवाज दी है। आज, जैसा कि प्रतिष्ठित गायक अपना जन्मदिन मना रहा है, आइए एक नज़र डालते हैं उनके बेहतरीन गीतों के भावपूर्ण संग्रह पर

तेरी दीवानी

कैलाश खेर के बारे में बात करना और इस कृति का उल्लेख नहीं करना असंभव है। यह गीत वास्तव में कला का एक काम है। 2006 में रिलीज़ हुआ, यह गीत कैलाश नामक एक संगीत एल्बम का हिस्सा था। इसकी लोकप्रियता का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि यूट्यूब पर इसके 100 मिलियन से ज्यादा व्यूज हैं और 1 मिलियन से ज्यादा लाइक्स हैं, जो लगातार बढ़ रहे हैं।

 

शाहरुख खान और मकरंद देशपांडे की विशेषता, फिल्म स्वदेस से यूं ही चला चल रही रिलीज के बाद से एक आदर्श यात्रा गीत बन गया। खेर ने इस गाने को उदित नारायण और हरिहरन के साथ मिलकर बनाया है।

सैय्यानी

यह सुखदायक सदाबहार गीत आज भी कई लोगों के दिलों में एक विशेष स्थान रखता है। खेर के एल्बम झूमो रे से संबंधित, सैयां दर्शकों के बीच एक त्वरित हिट थी।

जय – जयकरा

सुपरस्टार प्रभास की विशेषता, जय जयकारा ब्लॉकबस्टर बाहुबली 2 – द कन्क्लूजन का एक बहुत पसंद किया जाने वाला आध्यात्मिक गीत है। 2017 में रिलीज़ हुआ यह गीत मनोज मुंतशिर द्वारा लिखा गया था और एमएम करीम द्वारा संगीतबद्ध किया गया था।

बम लहरी

यह एल्बम झूमो रे का एक और गाना है जिसे खेर द्वारा दिए गए हिट्स में से एक माना जाता है।

 

 

यह गीत 2007 में रिलीज़ हुआ था लेकिन बाद में 2011 की फ़िल्म शोर इन द सिटी में इस्तेमाल किया गया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button