lucknow: अपनी किराए की सम्पत्तियों का भौतिक सर्वे कराएगी एलडीए !

एलडीए अपनी विभिन्न योजनाओं के किराए की सम्पत्तियों का भौतिक सर्वे कराएगा। नगर निगम के अधिकारी व इंजीनियर घर घर जाकर सर्वे करेंगे।

एलडीए अपनी विभिन्न योजनाओं के किराए की सम्पत्तियों का भौतिक सर्वे कराएगा। नगर निगम के अधिकारी व इंजीनियर घर घर जाकर सर्वे करेंगे। मकान में कौन लोग और किस आधार पर रह रहे हैं। उनका आवंटन है या नहीं। किन मकानों में अवैध कब्जेदार हैं। इसकी पूरी रिपोर्ट तैयार होगी। एलडी उपाध्यक्ष डा इन्द्रमणि त्रिपाठी ने सर्वे के लिए योजना वार अलग-अलग अधिकारियों को नामित किया है। 15 दिनों के अंदर रेंट अनुभाग की समस्त आवासीय व व्यवसायिक सम्पत्तियों के सर्वे की रिपोर्ट उपाध्यक्ष को सौंपनी होगी।

अलग-अलग योजनाओं में सर्वे की जिम्मेदारी

उपाध्यक्ष डा इन्द्रमणि त्रिपाठी ने बताया कि रेंट अनुभाग की सम्पत्तियों का विस्तृत सर्वे कराया जाएगा। इसके लिए सभी विशेष कार्याधिकारी, तहसीलदार, उपसचिव, अधिशासी अभियंता व सहायक अभियंताओं को अलग-अलग योजनाओं में सर्वे की जिम्मेदारी सौंपी गयी है। सम्बंधित अधिकारी किराये की दुकानों व भवनों का भौतिक व स्थलीय करके निर्धारित प्रारूप में इसकी विस्तृत रिपोर्ट पेश करेंगे। सर्वे में सम्पत्ति के क्रेता, आवंटी का नाम, रजिस्ट्री विवरण व वर्तमान में किराये की स्थिति के साथ यह भी देखा जाएगा कि मौके पर मूल आवंटी अध्यासित हैं अथवा उसके स्थान पर कोई अन्य व्यक्ति रह रहा है।

15 दिन के अंदर प्रस्तुत करेंगे रिपोर्ट

अगर मूल आवंटी के स्थान पर कोई अन्य व्यक्ति अध्यासित मिलता है तो सम्बंधित का आधार कार्ड व मोबाइल नंबर समेत सम्पूर्ण विवरण अंकित किया जाएगा। इसके अलावा सर्वे में आवंटित मकान, दुकान के भू-उपयोग की वर्तमान स्थिति के साथ ही जाएगा। उपाध्यक्ष ने बताया कि उप सचिव माधवश कुमार को नोडल अधिकारी नामित किया गया है। वह 15 दिन के अंदर रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button