लोक सभा चुनाव से पहले प्रकाश आंबेडकर की पार्टी VBA ने तोड़ा गठबंधन !

VBA ने MVA से गठबंधन तोड़ दिया है। पिछले कुछ दिनों से लगातार सीट शेयरिंग को लेकर MVA और प्रकाश आंबेडकर की पार्टी VBA के बीच चर्चा चल रही थी

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले महाविकास अघाड़ी दल और INDIA गठबंधन को हाई वोल्टेज का झटका लगा है। महाराष्ट्र में प्रकाश आंबेडकर ने महाविकास अघाड़ी यानि की MVA को झटका दिया है, वंचित बहुजन अघाड़ी ने MVA से गठबंधन तोड़ दिया है। पिछले कुछ दिनों से लगातार सीट शेयरिंग को लेकर MVA और प्रकाश आंबेडकर की पार्टी VBA के बीच चर्चा चल रही थी,वही मंगलवार को प्रकाश आंबेडकर को MVA की तरफ से अल्टीमेटम दिया था जहां उन्हें अपना रुख साफ करना था, और आज उन्होंने अपना स्टैंड ही साफ कर दिया है।

Prakash Ambedkar gave blow to INDIA Alliance in Maharashtra VBA refuses to  accept four seat offer by MVA - 'आपकी 4 सीट आपको ही मुबारक', प्रकाश आंबेडकर  ने महाराष्ट्र में INDIA अलायंस

प्रकाश आंबेडकर ने की सात सीटों की मांग

गठबंधन में शामिल नहीं होने के ऐलान के साथ ही प्रकाश आंबेडकर ने 8 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया। बतादे की प्रकाश आंबेडकर खुद अकोला से चुनाव लड़ेंगे। MVA की तरफ से प्रकाश आंबेडकर की पार्टी को चार सीटों का प्रस्ताव दिया गया था, लेकिन प्रकाश आंबेडकर सात सीटों की मांग कर रहे थे।

चुनाव के लिए कुल 17 उम्मीदवारों की सूची जारी

इससे पहले आज उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना (यूबीटी) ने लोकसभा चुनाव के लिए पहली लिस्ट जारी कर दी है। शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने लोकसभा चुनाव के लिए कुल 17 उम्मीदवारों की सूची जारी की है। मुंबई दक्षिण मध्य लोकसभा सीट से अनिल देसाई को टिकट दिया है। इसके अलावा मुंबई दक्षिण से अरविंद सावंत को उम्मीदवार बनाया है। पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे ने मुंबई दक्षिण मध्य लोकसभा सीट से अनिल देसाई की उम्मीदवारी की घोषणा की है।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button