Astrology: जाने कौन सी रेखा दिला सकती है, आपको बेस्ट लाइफ पार्टनर !

सनातनीय सभ्यता के आधार पर व्यक्ति के कर्म ही उसके जीवन के सुख और दुःख का निर्धारण करते हैं, मनुष्य जैसा कर्म करता हैं उसी के आधार पर उसे फल ही प्राप्ति होती है।

सनातनीय सभ्यता के आधार पर व्यक्ति के कर्म ही उसके जीवन के सुख और दुःख का निर्धारण करते हैं, मनुष्य जैसा कर्म करता हैं उसी के आधार पर उसे फल ही प्राप्ति होती है। पर हिन्दू मान्यताओं में हस्तरेखा ज्योतिष भी अपना एक महत्वपूर्ण स्थान रखती हैं। मनुष्य की हथेली की रेखाएं बनती है, और कर्म के आधार पर ही उसके भाग्य का निर्धारण होता है। साथ ही हाथ ही रेखाएं मनुष्य के कर्मो से हिसाब से बदलती भी रहती है।

हस्तरेखा ज्योतिष के माध्यम से जाने विवाह से जुडी बातें

हस्तरेखा ज्योतिष के अनुसार हमारी हथेली में विवाह रेखा कनिष्ठा यानी सबसे छोटी अंगुली के किनारे छोटी-छोटी लम्बवत रेखा होती है ज्योतिष के अनुसार यह रेखा विवाह का निर्धारण करती है। बता दें यदि किसी व्यक्ति की दोनों हथेली में विवाह रेखा समान हो और उनकी लंबाई भी समान होती है तो ऐसी विवाह रेखा शुभ मानी जाती हैं ऐसे लोगों का सदैव अपने जीवनसाथी के साथ अच्छा तालमेल बना रहता है।

त्रिशूल सी रेखा कर कर सकती हैं रिश्ते ख़राब

हस्तरेखा ज्योतिष के मान्यताओं के अनुसार यदि किसी व्यक्ति की हथेली में विवाह रेखा के आख़री में त्रिशूल का आकर की रेखाएं बनती हुई नाराज आती हैं, तो शुरूआती दिनों में जीवनसाथी से बहुत अधिक प्रेम मिलता है लेकिन कुछ वर्षों बाद ऐसा व्यक्ति जीवन साथी के प्रति उदासीन भी हो जाता है।उसी के साथ अगर विवाह रेखा को कोई अन्य रेखा काट रही हैं मान्यताओं के अनुसार यह विवाह में बाधा भी उत्पन्न कर सकता हैं।

हाथ की रेखाएं दिला सकती हैं योग्य पत्नी

यदि किसी पुरुष की बाईं हथेली में दो विवाह रेखाएं हैं साथ ही दाईं हथेली में एक विवाह रेखा है तो ऐसे लोगों की भाग्य में श्रेष्ठ पत्नी का योग होता हैं । ऐसे लोगो के जीवन में प्यार सम्बन्धो को लेकर कभी कोई दिक्कत नहीं आती है। साथ ही ऐसे लोगों की पत्नी बहुत प्रेम करने वाली होती है। अगर किसी पुरुष की दाईं हथेली में दो विवाह रेखाएं हैं और बाईं हथेली में एक विवाह रेखा है उस दशा में पति पत्नी के रिस्तों में अक्सर अनबन पैदा होती है।

मुड़ी रेखा से आ सकती है विवाह में बाधा

अगर किसी व्यक्ति के हथेली में विवाह रेखा ऊपर की ओर मुड़ जाए और साथ ही छोटी उंगली तक पहुंच जाए तो ऐसे व्यक्ति के विवाह में काफी परेशानियां आती हैं। आमतौर पर ऐसी विवाह रेखा वाले इंसान का विवाह होना बहुत कठिन होता है। ऐसे लोग आजीवन अविवाहित रहते हैं।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button