AAP मंत्री राजकुमार के घर ED ने मारा छापा, चुनाव प्रचार के लिए जाएंगे केजरीवाल ?

इससे पहले 16 अप्रैल को केजरीवाल से सीबीआई ने उत्पाद शुल्क भ्रष्टाचार मामले में करीब साढ़े नौ घंटे तक पूछताछ की थी।

इससे पहले 16 अप्रैल को केजरीवाल से सीबीआई ने उत्पाद शुल्क भ्रष्टाचार मामले में करीब साढ़े नौ घंटे तक पूछताछ की थी। इस पूरे उत्पाद शुल्क भ्रष्टाचार मामले में आरोप है कि आम आदमी पार्टी के कार्यकाल में दिल्ली सरकार ने उत्पाद शुल्क नीति में बदलाव किया था। परिणामस्वरूप, कई संगठनों को अवैध अवसर दिए जाते हैं।

मुख्यमंत्री चुनाव प्रचार के लिए जाएंगे मध्य प्रदेश ।

एक्साइज घोटाला मामले में ईडी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आज सुबह 11 बजे तलब किया है। आज अरविंद केजरीवाल ने ईडी पर निशाना साधते हुए कहा, ‘ईडी का समन नोटिस अवैध और राजनीति से प्रेरित है। ये नोटिस बीजेपी के निर्देश पर भेजा गया है। चार राज्यों को नोटिस भेजकर पुष्टि की गई है कि वे चुनाव प्रचार के लिए नहीं जा सकते। ‘ईडी को तुरंत नोटिस वापस लेने दीजिए।’ इस बीच सूत्रों के मुताबिक केदरी आज ईडी की पेशी से बचेंगे। इसके बजाय, दिल्ली के मुख्यमंत्री चुनाव प्रचार के लिए मध्य प्रदेश जाएंगे।

दिल्ली के दिग्गज नेताओं को हुआ आर्थिक फायदा

इससे पहले 16 अप्रैल को केजरीवाल से सीबीआई ने उत्पाद शुल्क भ्रष्टाचार मामले में करीब साढ़े नौ घंटे तक पूछताछ की थी। इस पूरे उत्पाद शुल्क भ्रष्टाचार मामले में आरोप है कि आम आदमी पार्टी के कार्यकाल में दिल्ली सरकार ने उत्पाद शुल्क नीति में बदलाव किया था. परिणामस्वरूप, कई संगठनों को अवैध अवसर दिए जाते हैं। और ऐसे में दिल्ली के दिग्गज नेताओं को आर्थिक फायदा हुआ।

इस बीच, जिस दिन केजरी को तलब किया गया, जांचकर्ताओं ने सुबह-सुबह आम आदमी पार्टी के मंत्री के घर पर छापा मारा। मालूम हो कि ईडी ने दिल्ली के श्रम मंत्री राजकुमार आनंद के घर और कार्यालय समेत विभिन्न पतों पर तलाशी अभियान शुरू किया है। अवैध वित्तीय लेनदेन से जुड़े आरोपों के सबूतों के मद्देनजर ईडी ने राजकुमार के घर समेत 9 जगहों पर छापेमारी की है। बता दें कि 57 साल के राजकुमार दिल्ली के पटेल नगर से विधायक हैं। इससे पहले सत्येन्द्र जैन और मनीष सिसौदिया की गिरफ्तारी के बाद केजरी ने अस्थायी तौर पर राजकुमार को स्वास्थ्य और शिक्षा विभाग का प्रभार दिया था। हालांकि बाद में केजरी ने सौरव भारद्वाज को स्वास्थ्य और आतिशी को शिक्षा विभाग की जिम्मेदारी दे दी।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button