जानिए भूपेश बघेल उनके भतीजे विजय बघेल के बीच कब-कब छिड़ी जंग !

विपक्षी गठबंधन जिसका नाम इंडिया रखा गया है। अब चुनाव का मामला यहाँ से और दिलचस्प हो गया है की सीएम भूपेश बघेल के गढ़ पाटन से उनके भतीजे विजय बघेल भी चुनाव मैदान में उतरेंगे।

2024 के चुनाव सभी दलों के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण साबित होने वाले है ऐसे में विधानसभा चुनाव इस साल छत्तीसगढ़ में होने है और देखा ये जा रहा की बीजेपी और कांग्रेस की इस बार सीधी टक्कर है। क्योकि कांग्रेस पार्टी ही बीजेपी के खिलाफ नहीं कड़ी बल्कि विपक्षी गठबंधन जिसका नाम इंडिया रखा गया है। अब चुनाव का मामला यहाँ से और दिलचस्प हो गया है की सीएम भूपेश बघेल के गढ़ पाटन से उनके भतीजे विजय बघेल भी चुनाव मैदान में उतरेंगे।

Vijay Baghel Got BJP Ticket Against Bhupesh Baghel From Patan Seat In  Chhattisgarh Chunav 2023- सीएम भूपेश बघेल के खिलाफ भाजपा ने भतीजे को दिया  टिकट! समझिए पूरा समीकरण | देश News,

कांग्रेस की इस बार सीधी टक्कर

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में 6 विधानसभा सीटें है, जिसमें से 5 सीट पर वर्तमान में कांग्रेस का कब्जा है। जबकि एक सीट पर बीजेपी काबिज है। वहीं इसमें से एक सीट पाटन का है, जिस पर चाचा-भतीजे में चुनावी जंग होना है। राज्य के सीएम ने पाटन सीट से 2018 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी उम्मीदवार मोतीलाल साहू को करीब 28 हजार वोटों के अंतर से हराया था। हालांकि 2008 विधानसभा चुनाव में यहां से भतीजे विजय बघेल ने चाचा को शिकस्त दिया था।

Controversy on Advocate General in chhattisgarh, CM bhupesh Baghel react on  tweet of ex Cm | महाधिवक्ता विवाद पर पूर्व और वर्तमान मुख्यमंत्री  आमने-सामने, बघेल ने कहा- रमन सिंह को पीड़ा क्यों हो रही है - Dainik Bhaskar

क्यों उतरे चुनावी मैदान में भूपेश बघेल के भतीजे

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2018 कांग्रेस को सत्तारूढ़ बीजेपी की 15 सीटों के मुकाबले 68 सीटें जीतकर भारी जीत मिली जिसके बाद करीब 15 वर्षों के बाद कांग्रेस ने सरकार बनाई। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 को लेकर बीजेपी ने गुरुवार ( 17 अगस्त) को अपनी पहली लिस्ट जारी की। जिसमें पार्टी ने सीएम भूपेश बघेल के खिलाफ पाटन विधानसभा सीट से रिश्ते में उनके भतीजे और दुर्ग सांसद विजय बघेल को उम्मीदवार बनाया है। अभी तक दोनों के बीच बहुत कम अंतर से जीत हार के आंकड़ों को देखते हुए बीजेपी ने कांग्रेस को कड़ी टक्कर देने का इशारा किया है। हालांकि अभी तक कांग्रेस की ओर से पाटन विधानसभा सीट से कोई उम्मीदवार की घोषणा नहीं की गई है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button