विधानसभा में UCC विधेयक पेश होते ही गूंजे ‘जय श्री राम’ के नारे !

देहरादून में सीएम धामी द्वारा राज्य विधानसभा में समान नागरिक संहिता उत्तराखंड 2024 विधेयक पेश करने के बाद जय श्री राम" के नारे लगे।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने देहरादून में राज्य विधानसभा में समान नागरिक संहिता उत्तराखंड 2024 विधेयक पेश कर दिया है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने 742 पेज का बिल पेश किया। इसके साथ ही आज का दिन उत्तराखंड ही नहीं, बल्कि देश के लिए यादगार बन गया है। देहरादून में सीएम धामी द्वारा राज्य विधानसभा में समान नागरिक संहिता उत्तराखंड 2024 विधेयक पेश करने के बाद राज्य विधानसभा के अंदर विधायकों द्वारा “वंदे मातरम और जय श्री राम” के नारे लगाए।

Uttarakhand Uniform Civil Code: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बता दी डेट,  इस दिन से उत्तराखंड में लागू हो रहा समान नागरिक संहिता - uniform civil code  uttaarakhand ...

विपक्षी विधायकों ने की नारेबाजी

जानकारी के लिए आपको बतादे कांग्रेस ने यूसीसी पर अपना रुख साफ नहीं किया है, लेकिन इस बात पर आपत्ति दर्ज कराई है कि बिल आज ही पेश किया गया और आज ही चर्चा की जा रही है। कांग्रेस विधायकों का मत है कि यदि बिल पर कल से चर्चा होती तो वे बिल पढ़कर आते।यही कारण है कि जब बिल पेश किया गया, तब विपक्षी विधायकों ने नारेबाजी भी की।देश के इतिहास में यह पहला मौका है, जब किसी विधानसभा में यूसीसी बिल लाया जा रहा है। विधानसभा सत्र के दूसरे दिन सरकार समान नागरिक संहिता से संबंधित विधेयक सदन में प्रस्तुत किया। सोमवार को हुई विधानसभा की कार्यमंत्रणा समिति की बैठक में इस महत्वपूर्ण विधेयक को देखते हुए आज प्रश्नकाल व शून्यकाल स्थगित रखने का निर्णय लिया गया।

जल्द लाएंगे यूनिफॉर्म सिविल कोड, तैयार हो रहा है ड्राफ्ट": उत्तराखंड सीएम  पुष्कर सिंह धामी | Jantantra TV

कार्यवाही आज दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित

इस मामले में विपक्ष के हंगामें के बीच सदन की कार्यवाही आज दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है। उत्तराखंड विधानसभा में पेश किए गए यूसीसी बिल पर उत्तराखंड बीजेपी विधायक शिव अरोड़ा का कहना है, ”यह हमारे लिए ऐतिहासिक क्षण है। यूसीसी से बड़ी खुशी क्या हो सकती है? यह लोगों को समान अधिकार देता है। सीएम धामी ने आज इसे पेश कर दिया है।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button