Kishore Kumar Birthday: बर्थडे स्पेशल में जानिए किशोर कुमार की लव स्टोरियां !

वो तो नहीं हैं पर आज भी उसके कई दीवाने हैं उसके न होने का गम आज भी होगा पर उसकी आवाज का जादू हमेसा सबके दिलो में छाया रहेगा।

वो तो नहीं हैं पर आज भी उसके कई दीवाने हैं उसके न होने का गम आज भी होगा पर उसकी आवाज का जादू हमेसा सबके दिलो में छाया रहेगा। हम बात कर रहे हैं किशोर कुमार की। म्यूजिक की दुनिया के सरताज किशोर की आज 93वां बर्थडे एनिवर्सरी हैं उनका जन्म जन्म 4 अगस्त 1929 को मध्यप्रदेश के खंडवा में हुआ।बचपन में किशोर का नाम आभास कुमार गांगुली था, लेकिन बाद में दुनिया उन्हें किशोर के नाम से जानने लगी। किशोर ने न सिर्फ हिंदी,बल्कि असमिया, गुजराती, भोजपुरी, कन्नड़, मलयालम और उर्दू में गाना गा कर लोगो को अपनी आवाज का दीवाना बनाया।

किशोर और उनकी लव स्टोरियां

किशोर कुमार की ज़िंदगी में एक नहीं कई माशुकाएआई । जिसमे सिंगर और एक्ट्रेस रूमा गुहा ठाकुरता का नाम सबसे पहले आता हैं रूमा और किशोर की शादी 1950 में हुई थी।रूम और किशोर का रिश्ता ज्यादा नहीं चल पाया था वहीं शादी के कुछ सालो बाद किशोर रूमा का तलाक हो गया था। किशोर और रूमा का एक बेटा भी था जिसका अमित कुमार जो सिंगर है। वहीं किशोर ने फिर एक्ट्रेस मधुबाला से १960 में शादी कर ली।लेकिन शादी के बाद ही मधुबाला को दिल में छेद होने का पता चला। उनका इलाज लन्दन में चला पर किशोर मधुबाला को बचा न पाए थे।

मधुबाला के जाने के बाद किशोर एकदम अकेले हो गए थे तब उनकी ज़िंदगी में योगिता बाली आईं। लेकिन इन दोनों का रिश्ता कुछ खास नहीं चला और दोनों ने तालाक ले लिया। तीसरी शादी टूटने के बाद किशोर ने खुद को काम में मशगूल कर लिया। तीन रिश्ते ख़त्म होने के बाद लीना चंद्रावरकर उनकी लाइफ में आई लीना चंद्रावरकर और किशोर कुमार में 20 साल का अंतर था l लीना चंद्रावरकर ने अपने पिता के खिलाफ जाकर की थी किशोर से शादी।

 https://twitter.com/MamataOfficial?ref_src=twsrc%5Egoogle%7Ctwcamp%5Eserp%7Ctwgr%5Eauthor

किशोर के अनसुने किस्से

आपको बता दे किशोर उन मल्टीटैलेन्डेड लोगो में से थे जो मेल और फीमेल दोनों आवाज में गाना गा सकते थे साल 1962 की फिल्म ‘हाफ टिकट’ का गीत ‘आके सीधी लगी दिल पे जैसी’ सुपरहिट गाने को किशोर ने अपनी फीमेल और मेल दोनों आवाजों में गाया था। बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बैनर्जी ने भी आज उनके जन्मदिन पर ट्वीट करते हुए उन्हें याद किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button