भाजपा युवा मोर्चा के विरोध प्रदर्शन के दौरान 20 से अधिक पुलिसकर्मी घायल !

अधिकारियों ने बुधवार को कहा कि मंगलवार, 28 फरवरी को भुवनेश्वर में भाजपा युवा मोर्चा के विरोध प्रदर्शन के दौरान 20 से अधिक...

अधिकारियों ने बुधवार को कहा कि मंगलवार, 28 फरवरी को भुवनेश्वर में भाजपा युवा मोर्चा के विरोध प्रदर्शन के दौरान 20 से अधिक पुलिसकर्मी घायल हो गए।

मंगलवार की रात महात्मा गांधी मार्ग पर ओडिशा राज्य विधानसभा के सामने सैकड़ों युवा मोर्चा कार्यकर्ता सरकार का विरोध कर रहे थे। अधिकारियों ने कहा कि जैसे ही उन्हें रोका गया, प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच झड़प हो गई। पुलिस आयुक्त सौमेंद्र कुमार प्रियदर्शी ने कहा कि दो पुलिस अधिकारियों को गंभीर चोटें आई हैं और उन्हें कटक ले जाया गया है।

भाजयुमो के 22 कर्मचारियों को हिरासत में लिया

सौमेंद्र कुमार प्रियदर्शी ने कहा, “दो पुलिस अधिकारी गंभीर रूप से घायल हो गए हैं और उन्हें कटक भेजा गया है। उन्होंने कई कारों में आग लगाने का प्रयास किया और कई पुलिस कारों को क्षतिग्रस्त कर दिया। यह अपराध काफी गंभीर है। भाजयुमो के 22 कर्मचारियों को हमारे द्वारा हिरासत में लिया गया और न्यायिक हिरासत में रखा गया।” उन्होंने दावा किया कि प्रदर्शनकारियों ने पानी की बोतलें, अंडे और पत्थर फेंके। नतीजतन, 21 पुलिस अधिकारियों को चोटों के साथ अस्पताल में भर्ती कराया गया।

“भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने कल विधानसभा में प्रवेश करने का प्रयास किया। जब पुलिस ने उन्हें रोकने का प्रयास किया तो उन पर तुरंत हमला किया गया। उन्होंने पानी की बोतलें, अंडे और पत्थर फेंके। परिणामस्वरूप 21 पुलिस अधिकारियों को चोटें आईं, और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया” सौमेंद्र कुमार प्रियदर्शी शामिल हुए। उन्होंने आगे कहा, “हम कड़े कदम उठाएंगे और जिस तरह से उन्होंने हम पर हमला किया, उससे पता चलता है कि यह सुनियोजित था।

उसके बाद, भाजपा युवा मोर्चा के सदस्यों ने राजधानी पुलिस स्टेशन के बाहर विरोध प्रदर्शन किया, जिसमें उन भाजपा सदस्यों को दोषमुक्त करने और उनकी रिहाई की मांग की गई, जिन पर झूठे आरोप लगाए गए थे।

इसके अलावा, प्रदर्शनकारियों ने अज्ञात व्यक्तियों को हिरासत में लेने का आह्वान किया, जिनके बारे में उन्होंने कहा कि शांतिपूर्ण प्रदर्शन हिंसक हो गया है।

भारतीय जनता पार्टी की युवा शाखा ओडिशा में बिगड़ती कानून व्यवस्था के खिलाफ प्रदर्शन कर रही थी जब हाल ही में राज्य के स्वास्थ्य मंत्री नबा दास की हत्या कर दी गई थी। उन्होंने मुख्यमंत्री नवीन पटनायक नीत बीजद सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की।

प्रदर्शनकारियों के एक समूह ने राज्य विधानसभा के घेराव तक पहुंचने के लिए पुलिस बैरियर को तोड़ने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने उनका स्वागत किया, जिससे संघर्ष बढ़ गया।

भाजयुमो इससे नाराज है और दावा करता है कि पुलिस ने उसके कार्यकर्ताओं के साथ दुर्व्यवहार किया। तेजस्वी सूर्या, के राष्ट्रीय अध्यक्ष और एक भाजपा सांसद, राज्य पुलिस पर कठोर मामले दर्ज करने और प्रदर्शनकारियों को गैरकानूनी रूप से हिरासत में लेने का आरोप लगाते हैं।

भाजपा युवा मोर्चा द्वारा साझा किए गए एक वीडियो में, ओडिशा पुलिस को भाजयुमो के कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट और लाठीचार्ज करते हुए देखा जा सकता है।

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button