# कोविड 19 संक्रमण : राजधानी में मिले 113 पॉजिटिव, आलमबाग में सबसे जयादा !

इससे पहले पहली जुलाई को 136 लोग संक्रमण की चपेट में मिले थे। करीब 33 दिन बाद मरीजों की तादाद 100 के पार बढ़ी है

लखनऊ : राजधानी में बुधवार को 113 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि की गई है। जिसमें 62 पुरूष एवं 51 महिला रोगी हैं। इससे पहले पहली जुलाई को 136 लोग संक्रमण की चपेट में मिले थे। करीब 33 दिन बाद मरीजों की तादाद 100 के पार बढ़ी है।

सीएमओ ने फोन पर मरीजों की सेहत का हाल लिया

हांलाकि किसी भी मरीज को अस्पताल में भर्ती नहीं कराया गया है। सभी होम आईसोलेशन में हैं। सीएमओ प्रवक्ता योगेश रघुवंशी के मुताबिक संक्रमितों की सेहत की निगरानी स्वास्थ्य कार्यकर्ता कर रहे हैं। फोन पर मरीजों की सेहत का हाल लिया जा रहा है। मरीजों को मुफ्त दवाएं मुहैया कराई जा रही हैं।

इलाके में 25 लोगों की रिपेार्ट पॉजिटव

सबसे अधिक संक्रमण आलमबाग में है। इस इलाके में 25 लोगों की रिपेार्ट पॉजिटव आई। चिनहट में 19 संक्रमित हुए। अलीगंज व रेडक्रॉस में 12-12 व सरोजनीनगर और टुडिय़ागंज में आठ-आठ लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। कैसरबाग व एनके रोड इलाके में सात-सात लोगों में वायरस मिले हैं।

92 मरीजों ने वायरस को मात देने में कामयाबी हासिल की

इसी तरह इंदिरानगर में छह, सिलवर जुबली में पांच, ऐशबाग में दो, काकोरी व माल में एक-एक लोग पॉजिटिव मिले हैं। 92 मरीजों ने वायरस को मात देने में कामयाबी हासिल की है। 464 सक्रिय मरीज हैं। कान्टैक्ट ट्रेसिंग के तहत पांच लोग पॉजिवट मिले। यात्रा कर लौटे दो लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सर्दी-जुकाम के बाद 25 ने जांच कराई। इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button