#खाटू श्याम: SDM और DSP पर गिरी गाज, CM ने किया सस्पेंड !

राजस्थान के खाटू श्याम मंदिर (Khatu Shyam Temple of Rajasthan) में भगदड़ मामले की खबर कई दिनों से आ रही है।

राजस्थान के खाटू श्याम मंदिर (Khatu Shyam Temple of Rajasthan) में भगदड़ मामले की खबर कई दिनों से आ रही है। ऐसे में सरकार ने देर रात दांतारामगढ़ एसडीएम राजेश मीना (Dantaramgarh SDM Rajesh Meena) और रींगस के डीएसपी सुरेंद्र सिंह (Ringas DSP Surendra Singh) को निलंबित कर दिया है। बता दें कि इससे पहले सरकार ने खाटू श्याम थाना प्रभारी रिया चौधरी को सस्पेंड कर दिया था। जिसके विरोध में सीकर में जाट समुदाय के लोगों ने विरोध प्रदर्शन भी जारी किया था।

सरकार ने DSP को किया निलंबित

रिपोर्ट्स के मुताबिक इसके बाद राज्य सरकार ने दोनों अधिकारियों को निलंबित करने के आदेश जारी कर दिये हैं। इस मामले में भगदड़ को लेकर सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) आज दोपहर 12 बजे मुख्यमंत्री निवास पर अहम बैठक हुई है।

कार्मिक विभाग ने उपखंड पदाधिकारी (Personnel Department Sub Divisional Officer) (दांतारामगढ़) राजेश मीणा का, जबकि पुलिस मुख्यालय ने पुलिस उपाधीक्षक (रींगस) सुरेंद्र सिंह का निलंबन आदेश जारी किया। उल्लेखनीय ये है कि खाटू श्याम मंदिर के बाहर सोमवार को भगदड़ मचने के बाद थाना प्रभारी SHO (Station House Officer) रिया चौधरी (Riya Choudhary) को भी निलंबित कर दिया गया था।

भगदड़ के बीच हुई महिला की मौत

आपको बता दें कि सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में पर्यटन विभाग, मेला प्राधिकरण और देवस्थान विभाग (Devasthan Department) के अधिकारी मौजूद रहेंगे। इस बैठक की जानकारी के मुताबिक विभिन्न धार्मिक मेलों में भीड़-भाड़ का असर काफी रहता है, ऐसे में उनका मानना है कि प्रबंधन और आवश्यक सुधारों पर भी चर्चा की जायेगी।

राजस्थान के खाटू श्याम मंदिर में सरकार का नया एक्शन जारी किया गया है। बता दें कि इस भगदड़ के बीच 3 महिलाओं की मौत हो गयी है और 4 लोग घायल हो चुके हैं। देर रात से भक्तों की भीड़ इकट्ठा हो गयी थी। ऐसे में मंदिर के कपाट खुलते ही ये हादसा एकादशी के मौके पर हुई भीड़ जमा होने के कारण हुआ था।

 

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं । आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button